--Advertisement--

एक अफवाह के बाद पोर्न साइट पर टूट पड़े लाखों लोग, हुआ कुछ ऐसा

सभी के मोबाइल पर ये चेतावनी आई कि जल्द से जल्द इस हमले से बचने के लिए एक सुरक्षित जगह ढूंढ लें ये मॉक ड्रिल नहीं है।

Dainik Bhaskar

Jan 18, 2018, 05:23 PM IST
इनसेट में : ऐसे आया था लोगों के मोबाइल पर अलर्ट। इनसेट में : ऐसे आया था लोगों के मोबाइल पर अलर्ट।

अमेरिका के हवाई में एक मिसाइल अटैक की फर्जी खबर के बाद एक पोर्न साइट में ऐसा ट्रैफिक आया जो अब चर्चा का विषय बन गया है। असल में हुआ यूं कि हवाई में रहने वाले लोगों को सुबह 8 बजे एक मिसाइल से हवाई हमले की चेतावनी दी गई। सभी के मोबाइल पर ये चेतावनी आई कि जल्द से जल्द इस हमले से बचने के लिए एक सुरक्षित जगह ढूंढ लें ये मॉक ड्रिल नहीं है। करीब आधे घंटे बाद एक और मैसेज आया। क्या हुआ दूसरे मैसेज के बाद...

- दूसरे मैसेज में लिखा था कि मिसाइल अटैक की ये एक महज अफवाह थी इसपर ध्यान न दें। उसी वक्त दुनिया की सबसे बड़ी पोर्न वेबसाइट ने देखा कि इस अफवाह के बाद हवाई से उनकी वेबसाइट को लाखों लोग देखने लगे।

- कुछ ही मिनटों में इस पोर्न साइट का ट्रैफिक 50 पर्सेंट तक बढ़ गया। ये देख पोर्न साइट के लोग अचरज में पड़ गए कि आखिर हवाई हमले की अफवाह के बाद लोगों ने ऐसी प्रतिक्रिया क्यों दी।

टीवी पर भी हुआ प्रसारण

- बैलेस्टिक मिसाइल की चेतावनी टीवी पर भी दिखाई दी। कई चैनल्स ने अपने ब्रॉडकास्ट को रोककर ये चेतावनी जारी की थी। पोर्न वेबसाइट्स के स्टेटीशियन के मुताबिक जब ये चेतावनी जारी की गई तब साइट का ट्रैफिक माइनस 70 पर्सेंट तक गिर गया था। लेकिन ये नॉर्मल होने पर प्लस 50 चला जाएगा। ये हमने सोचा नहीं था।

अलर्ट पर हो रही जांच
- मिसाइल अटैक का ये फर्जी अलर्ट कैसे जारी हो गया इसपर हवाई इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी जांच कर रही है। माना जा रहा है कि अलर्ट भेजने वाले किसी शख्स से गलत ऑपशन सिलेक्ट हो गया और पूरे राज्या में ये गलत अलर्ट चला गया।

इस वजह से लोगों ने किया भरोसा

- मिसाइल अटैक के अलट पर लोगों ने तुरंत भरोसा भी कर लिया क्योंकि ये स्टेट नॉर्थ कोरिया और अमेरिका के हवाई रास्ते के बीच आता है। वहीं कुछ समय पहले नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण भी किया था। इसके बाद भी किम जोंग दुनिया को अपने हथियारों की ताकत से डराने की कोशिश भी करता रहा है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, पोर्न वेबसाइट ने बताई कुछ और बातें...

पोर्न हब वेबसाइट के मुताबिक इस तरह ट्रैफिक बढ़ने से वे भी हैरान है। पोर्न हब वेबसाइट के मुताबिक इस तरह ट्रैफिक बढ़ने से वे भी हैरान है।
ग्राफ में देखें, किस तरह अफवाह के दौरान गिरा वेबसाइट का ट्रैफिक और बाद में कितनी तेजी से बढ़ा। ग्राफ में देखें, किस तरह अफवाह के दौरान गिरा वेबसाइट का ट्रैफिक और बाद में कितनी तेजी से बढ़ा।
मिसाइल अटैक का अलर्ट सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर जारी किया गया था। मिसाइल अटैक का अलर्ट सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर जारी किया गया था।
X
इनसेट में : ऐसे आया था लोगों के मोबाइल पर अलर्ट।इनसेट में : ऐसे आया था लोगों के मोबाइल पर अलर्ट।
पोर्न हब वेबसाइट के मुताबिक इस तरह ट्रैफिक बढ़ने से वे भी हैरान है।पोर्न हब वेबसाइट के मुताबिक इस तरह ट्रैफिक बढ़ने से वे भी हैरान है।
ग्राफ में देखें, किस तरह अफवाह के दौरान गिरा वेबसाइट का ट्रैफिक और बाद में कितनी तेजी से बढ़ा।ग्राफ में देखें, किस तरह अफवाह के दौरान गिरा वेबसाइट का ट्रैफिक और बाद में कितनी तेजी से बढ़ा।
मिसाइल अटैक का अलर्ट सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर जारी किया गया था।मिसाइल अटैक का अलर्ट सुबह 8 बजकर 8 मिनट पर जारी किया गया था।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..