OMG

--Advertisement--

Recall: साल की 5 अजीबोगरीब खबरें, जिन्होंने किया सोचने पर मजबूर

आज साल के अंतिम दिन हम आपको फिर से दिखा रहे हैं कुछ ऐसी ही खबरें जिन्होंने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया।

Danik Bhaskar | Dec 30, 2017, 07:00 PM IST

नया साल अब दस्तक देने को है इस साल हमने आपको देश और दुनिया की बेहद अजीबोगरीब खबरों से रुबरु कराया। आज साल के अंतिम दिन हम आपको फिर से दिखा रहे हैं कुछ ऐसी ही खबरें जिन्होंने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया। 15 साल की उम्र में बनी मां...

- इस साल इस खबर ने जमकर बवाल मचाया जब एक 15 साल की बच्ची की मां बनने की खबर पूरे देश-दुनिया में वायरल हुई। मेलबर्न में रहने वाली शेरोन जैबॉर ने इस साल अपनी स्टोरी लोगों के साथ शेयर करते हुए बताया था कि कैसे मात्र 15 साल की उम्र में प्रेग्नेंट होने की वजह से उसे लोगों से ताने सुनने पड़े।

स्कूल में ही बनी एक बच्चे की मां
- 1999 में शेरोन ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया था। उस समय शेरोन हाई स्कूल में थी। उनके परिवार वालों ने अबॉर्शन के लिए काफी प्रेशर डाला था। लेकिन शेरोन ने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया।
- शेरोन ने बताया था कि बेटी सिमॉन के जन्म के बाद लोग उसके बारे में काफी बातें करते थे। उसके कैरेक्टर पर सवाल उठाए जाते थे। लेकिन सबसे बड़ी बात ये थी कि उनके ब्वॉयफ्रेंड रेमसे ने उनका साथ नहीं छोड़ा।

छः बच्चों के बाद की शादी
- शेरॉन ने आगे बताया था कि 15 साल की उम्र में पहले बच्चे को जन्म देने के बाद रेमसे के साथ उनका रिलेशन और मजबूत हो गया था। इस कपल ने 2011 में शादी की। उस समय तक दोनों के छः बच्चे हो चुके थे। शादी के बाद हुए दो बच्चों के साथ ये कपल आठ बच्चों के पेरेंट्स हैं। इसमें सबसे बड़ी बेटी की उम्र 18 साल है। वहीं सबसे छोटा बच्चा दो साल का है।

आगे की स्लाइड्स में देखें, इस साल की ऐसी 4 शॉकिंग खबरें...

जवान बेटी को होठों पर किस कर बुरा फंसा था ये एक्टर जवान बेटी को होठों पर किस कर बुरा फंसा था ये एक्टर

इसी साल सितंबर में होंग-कोंग का एक एक्टर विवादों में फंस गया था। असल में 62 साल के जोसफ ली ने अपनी बेटी के साथ एक तस्वीर सोशल साइट पर शेयर की, जिसके बाद लोगों ने इन्हें जमकर गालियां दीं। दरअसल, इस तस्वीर में जोसफ अपनी 15 साल की बेटी को होठों पर किस कर रहे थे। इस तस्वीर के अपलोड होते ही लोगों ने कई तरह के नेगेटिव फीडबैक देना शुरू कर दिया। लोगों ने तुरंत इसे चीप और गिरी हुई हरकत बताना शुरू कर दिया।

बिजली गिरने के बाद बचा, फिर जो हुआ उस पर नहीं हुआ यकीन बिजली गिरने के बाद बचा, फिर जो हुआ उस पर नहीं हुआ यकीन

इसी साल न्यूयॉर्क के इस डॉक्टर ने अपनी कहानी सुनाकर सनसनी मचा दी थी जो कि बिजली गिरने के बाद जिंदा बच गया था। टोन सिकोरिया का मामला किसी चमत्कार से कम नहीं है। टोनी पर 3 लाख वोल्ट की आकाशीय बिजली गिरने का जो अंजाम हुआ, वह साइंस के लिए पहेली बन गई। टोनी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 1994 में वे एक पब्लिक फोन से बात करके निकल ही रहे थे। उसी दौरान उन पर बिजली गिर गई।
- बिजली गिरते ही टोनी जमीन पर गिर पड़े, उनका दिल का धड़कना बंद हो गया। उनका चेहरा झुलस चुका था। वहीं, बिजली उनके पैर से होते हुए जमीन में समा गई थी, जिस वजह से उनका बायां पैर जल गया। किस्मत से थोड़ी ही दूर पर एक नर्स अपना काम कर घर वापस लौट रही थी, जिसने टोनी को तत्काल आईसीयू में भर्ती कराया।
- टोनी की जान तो बच गई, पर बिजली का सीधा असर उनके दिमाग पर हुआ था। उन्हें लगातार भूलने की बीमारी हो गई। कुछ समय बाद वे ठीक हो गए। लेकिन उन्हें प्यानो (Piano) बजाने की बहुत इच्छा होने लगी, जबकि इससे पहले उन्हें संगीत पसंद ही नहीं था।
- वे तत्काल बाजार से एक प्यानो खरीद कर ले आए और बिना किसी प्रैक्टिस के बजाना शुरू कर दिया। जब ये बात उनके घर वालों को पता चली तो वे दंग रह गए। टोनी ने जॉब पर जाना भी छोड़ दिया और दिन भर गाने-बजाने में व्यस्त रहते। बाद में उन्होंने एक क्लब ज्वाइन कर लिया और नेशनल लेवल पर परफॉर्म करने लगे। बिजली गिरने से उनके दिमाग पर ऐसा असर होगा, किसी ने इसकी कल्पना भी नहीं की थी।

70 सालों से बंद था इस घर का दरवाजा ऐसे खुली परिवार की किस्मत 70 सालों से बंद था इस घर का दरवाजा ऐसे खुली परिवार की किस्मत

आपके अपार्टमेंट में भी अगर कोई दरवाजा ऐसा है, जो काफी समय से खोला नहीं गया है, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। पेरिस में 1939 में जब नाजियों ने अटैक किया था, तब वहां रहने वाले कई लोग घर छोड़कर भाग गए थे। इनमें से ज्यादातर लोग बाहर ही सेटल हो गए और कभी लौट कर नहीं आए। सेकंड वर्ल्ड वॉर के बाद इन घरों के बारे में भुला ही दिया गया। लेकिन एक परिवार सालों बाद वापस पेरिस लौटा और जब घर का दरवाजा खुला, तो सभी की आंखें खुली रह गईं। 
कीमती समानों से भरा था घर...
पेरिस में रहने वाली मैडम डी फ्लोरियन ने जब नाजियों के डर से घर छोड़ा था, तब वो मात्र 23 साल की थीं। जान बचाने के लिए वो उस जगह चली गईं जहां नाजियों का डर नहीं था। उनका वापस पेरिस जाने का कोई इरादा नहीं था। 2010 में जब फ्लोरियन की मौत हुई, तब उनके परिवार को पता चला कि पिछले 70 सालों से फ्लोरियन पेरिस के अपने घर का रेंट भर रही थीं। फ्लोरियन की फैमिली ने सालों से बंद अपने घर के दरवाजे जब खोले, तो सभी हैरान रह गए। घर के अंदर बेशकीमती चीजें, जैसे पेंटिंग्स और उस दौर के सामान भरे थे, जिनकी कीमत अब लाखों-करोड़ों में थी।

सड़क पर रहस्यमय जानवर देख मचा था हड़कंप सड़क पर रहस्यमय जानवर देख मचा था हड़कंप

सोशल मीडिया पर एक पुरानी फोटो वायरल हुई थी। ये फोटो एक ऐसे डॉग की है जिसके कई साल से बाल नहीं काटे गए थे। बड़े बालों के चलते कई लोग कुत्ते को रहस्यमय जानवर मानने लगे थे। बाद में जब उसके बाल कटवाए गए तो इस डॉग की ब्रीड का पता चला।