--Advertisement--

गाड़ी का पेट्रोल खत्म हुआ तो जाना पड़ सकता है जेल, ये हैं दुनिया के अजीबोगरीब कानून

अगर यहां गाड़ी चलाते वक्त आपका पेट्रोल खत्म हुआ, तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है या जेल भी जाना पड़ सकता है।

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2018, 12:00 AM IST
Getting Out Of Petrol May Lead To End Up You In Jail, Her Are Some Weird Laws Around The World

दुनियाभर के कई देशों के अपने-अपने कानून होते हैं। हालांकि, कई बार कुछ ऐसे कानून भी बनाए जाते हैं जिनपर यकीन करना मुश्किल होता है। उदाहरण के लिए जर्मनी के इस कानून को ही ले लीजिए। अगर यहां गाड़ी चलाते वक्त आपका पेट्रोल खत्म हुआ, तो आपको भारी जुर्माना देना पड़ सकता है या फिर आपको जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। इस वजह से बनाया गया कानून...

- आपको बता दें कि जर्मनी के ऑटोबन हाईवे पर कार चलाते वक्त आपकी कार का पेट्रोल अगर खत्म हो जाता है तो आपको भारी जुर्माना चुकाना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि पेट्रोल खत्म होने से इस व्यस्ततम माने जाने वाले हाईवे पर ट्रैफिक व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो सकती है। इसलिए यहां जाने से पहले ही लोगों को फुल टैंक रखने की चेतावनी भी दी जाती है।

- आपको बता दें कि इस हाइवे पर एक रूल फॉलो किया जाता है। यहां गाड़ियों की कम से कम रफ्तार 150 से 130 किमी/घंटा की बीच होना अनिवार्य है।

अंडरवियर से कार साफ करना है गैरकानूनी
क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि अंडर वियर से कार साफ करना अपराध है? यकीनन आपका जवाब होगा नहीं, तो हम आपको बता दें कि अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में ऐसा ही कानून है। अगर कोई व्यक्ति यहां अंडरवियर से अपनी कार साफ करते पाया गया, तो इसे अपराध माना जाएगा। हालांकि, ये नियम 2020 तक शहर को 'जीरो वेस्ट सिटी' बनाने के लिए बनाया गया है।

आगे की स्लाइड्स में आप देखेंगे, दुनिया के ऐसे ही अजीबोगरीब और मजेदार कानून...

प्लैग जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति लंदन में टैक्सी नहीं रोक सकता। इस नियम के मुताबिक किसी संक्रमण या ऐसी ही किसी बीमारी के होने पर टैक्सी रोकना गैरकानूनी है। प्लैग जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति लंदन में टैक्सी नहीं रोक सकता। इस नियम के मुताबिक किसी संक्रमण या ऐसी ही किसी बीमारी के होने पर टैक्सी रोकना गैरकानूनी है।
लंदन में 1839 से ये अजीब कानून है। इसके मुताबिक सुबह 8 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति अपने घर के बाहर डस्टिंग या धूल साफ नहीं कर सकता। ऐसे करते पाए जाने पर आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है। लंदन में 1839 से ये अजीब कानून है। इसके मुताबिक सुबह 8 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति अपने घर के बाहर डस्टिंग या धूल साफ नहीं कर सकता। ऐसे करते पाए जाने पर आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है।
स्विट्जरलैंड में रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करना गैराकानूनी है। इसे ध्वनि प्रदूषण माना जाता है। स्विट्जरलैंड में रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करना गैराकानूनी है। इसे ध्वनि प्रदूषण माना जाता है।
वेनिस में 2008 में ये कानून बनाया गया था। असल में यहां इतने कबूतर हैं, जो मान्यूमेंट्स को नुकसान पहुंचा रहे थे। वेनिस में 2008 में ये कानून बनाया गया था। असल में यहां इतने कबूतर हैं, जो मान्यूमेंट्स को नुकसान पहुंचा रहे थे।
इटली में आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहना जरूर है। सिर्फ किसी की मौत पर आप दुखी हो सकते हैं। इटली में आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहना जरूर है। सिर्फ किसी की मौत पर आप दुखी हो सकते हैं।
सेलमन एक्ट 1986 के मुताबिक ब्रिटेन में इस मछली को गैरकानूनी रूप से पकड़ना या रखना अपराध है। सेलमन एक्ट 1986 के मुताबिक ब्रिटेन में इस मछली को गैरकानूनी रूप से पकड़ना या रखना अपराध है।
X
Getting Out Of Petrol May Lead To End Up You In Jail, Her Are Some Weird Laws Around The World
प्लैग जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति लंदन में टैक्सी नहीं रोक सकता। इस नियम के मुताबिक किसी संक्रमण या ऐसी ही किसी बीमारी के होने पर टैक्सी रोकना गैरकानूनी है।प्लैग जैसी बीमारी से ग्रस्त व्यक्ति लंदन में टैक्सी नहीं रोक सकता। इस नियम के मुताबिक किसी संक्रमण या ऐसी ही किसी बीमारी के होने पर टैक्सी रोकना गैरकानूनी है।
लंदन में 1839 से ये अजीब कानून है। इसके मुताबिक सुबह 8 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति अपने घर के बाहर डस्टिंग या धूल साफ नहीं कर सकता। ऐसे करते पाए जाने पर आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है।लंदन में 1839 से ये अजीब कानून है। इसके मुताबिक सुबह 8 बजे के बाद कोई भी व्यक्ति अपने घर के बाहर डस्टिंग या धूल साफ नहीं कर सकता। ऐसे करते पाए जाने पर आपको अरेस्ट भी किया जा सकता है।
स्विट्जरलैंड में रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करना गैराकानूनी है। इसे ध्वनि प्रदूषण माना जाता है।स्विट्जरलैंड में रात 10 बजे के बाद टॉयलेट फ्लश करना गैराकानूनी है। इसे ध्वनि प्रदूषण माना जाता है।
वेनिस में 2008 में ये कानून बनाया गया था। असल में यहां इतने कबूतर हैं, जो मान्यूमेंट्स को नुकसान पहुंचा रहे थे।वेनिस में 2008 में ये कानून बनाया गया था। असल में यहां इतने कबूतर हैं, जो मान्यूमेंट्स को नुकसान पहुंचा रहे थे।
इटली में आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहना जरूर है। सिर्फ किसी की मौत पर आप दुखी हो सकते हैं।इटली में आपके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहना जरूर है। सिर्फ किसी की मौत पर आप दुखी हो सकते हैं।
सेलमन एक्ट 1986 के मुताबिक ब्रिटेन में इस मछली को गैरकानूनी रूप से पकड़ना या रखना अपराध है।सेलमन एक्ट 1986 के मुताबिक ब्रिटेन में इस मछली को गैरकानूनी रूप से पकड़ना या रखना अपराध है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..