--Advertisement--

एक किताब से जुड़ी है बच्ची के सुसाइड की कहानी, पढ़ते ही किया ऐसा

कोलेरेडो में रहने वाली आठ साल की लड़की ने एक किताब पढ़ने के बाद सुइसाइड कर लिया। इमानी मेकरे आत्महत्या करने से पहले अपने

Danik Bhaskar | Dec 15, 2017, 10:11 AM IST
आठ साल की बच्ची इमानी ने मौत को आठ साल की बच्ची इमानी ने मौत को

कोलेरेडो में रहने वाली आठ साल की लड़की ने एक किताब पढ़ने के बाद सुसाइड कर लिया। इमानी मेकरे आत्महत्या करने से पहले अपने कमरे में किताब पढ़ रही थी। उसे दो हफ्तों तक यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल, नेवार्क में बचाने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं बच पाई। आखिर क्या थी इमानी के सुसाइड की वजह?

इमानी दस साल के बच्चे अश्वंथी डेविस की स्टोरी पढ़ रही थी। इस कहानी में अश्वंथी फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेता है। उसी की नकल करते हुए इमानी ने सुसाइड किया। इमानी की मौत के अगले हफ्ते उसका बर्थडे था। लेकिन इससे पहले ही वे इस दुनिया से चली गई। इमानी के पिता को इस बात का दुख है कि इतनी कम उम्र में लाइफ को एन्जॉय करने के बजाय उसने आत्महत्या कर ली। इमानी की मां कहती है मेरी बच्ची हमेशा डरी-सहमी रहती थी। मैंने उसका डरा हुआ चेहरा देखा है।


इमानी की डरने की क्या थी वजह

इमानी की तरह अश्वंथी भी ऐसा ही एक बच्चा था, जिसे स्कूल में दोस्त परेशान करते थे। आखिर दस साल के इस बच्चे ने आत्महत्या कर जिंदगी खत्म कर ली। इमानी के पेरेंटस हैरिस और डेविस का कहना है कि अगर आपका बच्चा स्कूल से आकर दुखी रहता है तो इसकी वजह जानने की कोशिश करें। कई बार पेरेंट्स इन बातों पर ध्यान नहीं देते और इसके भयावह परिणाम सामने आते हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए इमानी की फोटोज...