--Advertisement--

लड़की ताश के पीछे से कैसे गायब हो जाती है, जादूगर अपनाता है ये ट्रिक

आपको बताते हैं कि प्ले कार्ड के पीछे से लड़की गायब कैसे हो जाती है।

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2018, 07:09 PM IST
स्टेप 1: सबसे पहले जादूगर सबके सामने स्टेज पर तीन स्टूल लगाता है। स्टेप 1: सबसे पहले जादूगर सबके सामने स्टेज पर तीन स्टूल लगाता है।

हटके डेस्क. बच्चों से लेकर बड़ों तक को जादू का खेल पसंद होता है। जादूकर अपनी कलाकारी से लोगों को आश्चर्य में डाल देता है। लोग भरोसा भी करने लगते हैं कि उनके सामने कोई न कोई जादू किया गया है, लेकिन हकीकत कुछ और ही होती है। जादूगर ऐसे-ऐसे ट्रिक अपनाते हैं जो दर्शकों की आखें पकड़ नहीं पाती हैं। ऐसे ही एक जादू थ्री कार्ड मोंट के बारे में बताते हैं कि आखिर इसमें प्ले कार्ड के पीछे से लड़की गायब कैसे हो जाती है। 8 स्टेप्स में समझिए 'जादू' का पूरा गणित...

आगे की स्लाइड्स में देखें, कैसे आपकी आंखों को धोखा दिया जाता है...

स्टेप 2: जादूगर बीच के स्टूल पर एक खूबसूरत सी लड़की को खड़ा कर देता है। स्टेप 2: जादूगर बीच के स्टूल पर एक खूबसूरत सी लड़की को खड़ा कर देता है।

 

स्टेप 3: जादूगर तीन बड़े प्ले कार्ड्स दिखाता है और तीनों स्टूल्स को प्ले कार्ड से ढक देता है। स्टेप 3: जादूगर तीन बड़े प्ले कार्ड्स दिखाता है और तीनों स्टूल्स को प्ले कार्ड से ढक देता है।
स्टेप 4: लड़की को प्ले कार्ड से ढकने के बाद जादूगर एक-एक कर कार्ड्स हटाता है। सबसे पहले बीच के कार्ड को हटाता है लेकिन लड़की गायब रहती है। वो एक-एक बाकी दोनों कार्ड्स को भी हटा देता है लेकिन वहां भी लड़की नहीं होती है। स्टेप 4: लड़की को प्ले कार्ड से ढकने के बाद जादूगर एक-एक कर कार्ड्स हटाता है। सबसे पहले बीच के कार्ड को हटाता है लेकिन लड़की गायब रहती है। वो एक-एक बाकी दोनों कार्ड्स को भी हटा देता है लेकिन वहां भी लड़की नहीं होती है।
स्टेप 5: जादूगर कोई जादू नहीं करता है बल्कि एक ट्रिक अपनाता है। वो जहां पर कार्ड लगाता है वहां एक स्टील का ट्रैक होता है जिसमें एक मूविंग हैंडल भी लगा होता है। स्टेप 5: जादूगर कोई जादू नहीं करता है बल्कि एक ट्रिक अपनाता है। वो जहां पर कार्ड लगाता है वहां एक स्टील का ट्रैक होता है जिसमें एक मूविंग हैंडल भी लगा होता है।
स्टेप 6: जादूगर जब एक कार्ड को हटाकर दूसरी तरफ ले जाता है तभी लड़की हैंडल पकड़कर एक स्टूल से दूसरी स्टूल पर छलांग लगा देती है। स्टेप 6: जादूगर जब एक कार्ड को हटाकर दूसरी तरफ ले जाता है तभी लड़की हैंडल पकड़कर एक स्टूल से दूसरी स्टूल पर छलांग लगा देती है।
स्टेप 7: जादूगर दूसरा कार्ड हटाता है तो लड़की तीसरे कार्ड के पीछे छलांग लगा देती है। स्टेप 7: जादूगर दूसरा कार्ड हटाता है तो लड़की तीसरे कार्ड के पीछे छलांग लगा देती है।
स्टेप 8: इसी रॉड के सहारे लड़की एक के बाद एक सबसे किनारे आकर खड़ी हो जाती है लेकिन सबको लगता है कि लड़की गायब हो गई। स्टेप 8: इसी रॉड के सहारे लड़की एक के बाद एक सबसे किनारे आकर खड़ी हो जाती है लेकिन सबको लगता है कि लड़की गायब हो गई।
X
स्टेप 1: सबसे पहले जादूगर सबके सामने स्टेज पर तीन स्टूल लगाता है।स्टेप 1: सबसे पहले जादूगर सबके सामने स्टेज पर तीन स्टूल लगाता है।
स्टेप 2: जादूगर बीच के स्टूल पर एक खूबसूरत सी लड़की को खड़ा कर देता है।स्टेप 2: जादूगर बीच के स्टूल पर एक खूबसूरत सी लड़की को खड़ा कर देता है।
स्टेप 3: जादूगर तीन बड़े प्ले कार्ड्स दिखाता है और तीनों स्टूल्स को प्ले कार्ड से ढक देता है।स्टेप 3: जादूगर तीन बड़े प्ले कार्ड्स दिखाता है और तीनों स्टूल्स को प्ले कार्ड से ढक देता है।
स्टेप 4: लड़की को प्ले कार्ड से ढकने के बाद जादूगर एक-एक कर कार्ड्स हटाता है। सबसे पहले बीच के कार्ड को हटाता है लेकिन लड़की गायब रहती है। वो एक-एक बाकी दोनों कार्ड्स को भी हटा देता है लेकिन वहां भी लड़की नहीं होती है।स्टेप 4: लड़की को प्ले कार्ड से ढकने के बाद जादूगर एक-एक कर कार्ड्स हटाता है। सबसे पहले बीच के कार्ड को हटाता है लेकिन लड़की गायब रहती है। वो एक-एक बाकी दोनों कार्ड्स को भी हटा देता है लेकिन वहां भी लड़की नहीं होती है।
स्टेप 5: जादूगर कोई जादू नहीं करता है बल्कि एक ट्रिक अपनाता है। वो जहां पर कार्ड लगाता है वहां एक स्टील का ट्रैक होता है जिसमें एक मूविंग हैंडल भी लगा होता है।स्टेप 5: जादूगर कोई जादू नहीं करता है बल्कि एक ट्रिक अपनाता है। वो जहां पर कार्ड लगाता है वहां एक स्टील का ट्रैक होता है जिसमें एक मूविंग हैंडल भी लगा होता है।
स्टेप 6: जादूगर जब एक कार्ड को हटाकर दूसरी तरफ ले जाता है तभी लड़की हैंडल पकड़कर एक स्टूल से दूसरी स्टूल पर छलांग लगा देती है।स्टेप 6: जादूगर जब एक कार्ड को हटाकर दूसरी तरफ ले जाता है तभी लड़की हैंडल पकड़कर एक स्टूल से दूसरी स्टूल पर छलांग लगा देती है।
स्टेप 7: जादूगर दूसरा कार्ड हटाता है तो लड़की तीसरे कार्ड के पीछे छलांग लगा देती है।स्टेप 7: जादूगर दूसरा कार्ड हटाता है तो लड़की तीसरे कार्ड के पीछे छलांग लगा देती है।
स्टेप 8: इसी रॉड के सहारे लड़की एक के बाद एक सबसे किनारे आकर खड़ी हो जाती है लेकिन सबको लगता है कि लड़की गायब हो गई।स्टेप 8: इसी रॉड के सहारे लड़की एक के बाद एक सबसे किनारे आकर खड़ी हो जाती है लेकिन सबको लगता है कि लड़की गायब हो गई।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..