--Advertisement--

रेप के बाद 12 साल की उम्र में मां बन गई थी जो बच्ची, आज जीती है ऐसी लाइफ

ट्रेसा अब 24 साल की हो चुकी हैं और अब उन्होंने बच्चे को जन्म दिया है। उन्हें ब्रिटेन की यंगेस्ट मॉम भी कहा जाता है।

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2018, 11:42 AM IST
12 साल की ट्रेसा जब बनी थीं मां(बाएं), ट्रेसा अब (दाएं)। 12 साल की ट्रेसा जब बनी थीं मां(बाएं), ट्रेसा अब (दाएं)।

दुनियाभर में कुछ ऐसी घटनाएं हमारे सामने आती हैं, जो रिश्तों को शर्मसार कर देती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ था ब्रिटेन में, जब एक 12 साल की बच्ची ट्रेसा मिडलटन ने एक बच्चे को जन्म दिया था। इस खबर ने पूरे ब्रिटेन में ही नहीं, पूरी दुनिया में सनसनी मचा दी थी। आपको जानकर हैरानी होगी कि उसके बच्चे का पिता कोई और नहीं बल्कि लड़की का भाई ही था। अब 24 साल की हो चुकी ट्रेसा पार्टनर के साथ सामान्य जिंदगी जी रही हैं। उन्होंने हाल ही में अपनी लाइफ के बारे में कुछ हैरान करने वाली बातें बताई हैं। मां बनने के बाद लेने लगी थी ड्रग्स...

- ट्रेसा ने बताया कि 12 साल की उम्र में मां बनने के बाद, दो साल तक उसकी बेटी उसके पास थी, लेकिन परिवार के लगातार दबाव के बाद उसे अपनी बच्ची को छोड़ना पड़ा। उसकी 2 साल की बच्ची को एक अनाथालय भेज दिया गया। ट्रेसा ने बताया कि इस घटना के बाद वो पूरी तरह से टूट गई थी। इतना ही नहीं उसने ड्रग्स लेना शुरू कर दिया । हालांकि, 18 साल की उम्र में उन्होंने सब कुछ छोड़ दिया और अपने नए ब्वॉयफ्रेंड के साथ जिंदगी की शुरुआत की।

फिर मां बनीं ट्रेसा
- इस सदमे से उबरने के बाद ट्रेसा (24) ने 30 साल के डेरेन यंग से सगाई की है। ट्रेसा अब दोबारा मां बन चुकी हैं। इस खुशखबरी को शेयर करते हुए उन्होंने कहा कि अब वो पीछे मुड़कर कभी नहीं देखना चाहती हैं और अपने नए पार्टनर के साथ काफी खुश हैं।

अब भी याद आती है पहली बेटी

- दूसरी बेटी के साथ फैमिली फोटो क्लिक कराने के दौरान ट्रेसा भावुक हो जाती हैं। उन्हें अब भी अपनी पहली बेटी की याद आती है, जिसे उन्हें छोड़ना पड़ा था। ट्रेसा कहती हैं, मेरी दूसरी बेटी अरिहाना को मैं जरूर बताऊंगी कि उसकी एक बड़ी बहन भी है। मैं उससे कुछ नहीं छिपाऊंगी। मुझे उम्मीद है कि अरिहाना कभी अपनी बड़ी बहन से मिल सकेगी और उसके साथ खेलेगी भी।

क्या भारत में ऐसा होना मुमकिन है?

ट्रेसा ने जिन्दगी के साथ आगे बढ़कर और फोटो पोस्ट कर यही संदेश दिया है कि उसके साथ जो हुआ उसमें उसकी कोई गलती नहीं थी। उसे भी अच्छी जिन्दगी जीने का हक है, लेकिन क्या ऐसा हमारे देश में मुमकिन है?

आगे की स्लाइड्स में जानें, भाई की दरिंदगी ने कैसे बदल दी थी 12 साल की ट्रेसा की लाइफ...

वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा ने 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन जब महिला ने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा किया तो सबके रोंगटे खड़े हो गए थे। वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा ने 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन जब महिला ने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा किया तो सबके रोंगटे खड़े हो गए थे।
उसके भाई जेसन (पीछे) ने ही उसके साथ रेप किया था, जिसके कारण वो प्रेग्नेंट हो गई। ट्रेसा ने बताया कि उसका भाई 9 साल की उम्र से ही उसके साथ रेप कर रहा था। उसके भाई जेसन (पीछे) ने ही उसके साथ रेप किया था, जिसके कारण वो प्रेग्नेंट हो गई। ट्रेसा ने बताया कि उसका भाई 9 साल की उम्र से ही उसके साथ रेप कर रहा था।
हर बार रेप करने के बाद जेसन ट्रेसा को करीब 167 (2 ब्रिटिश पाउंड) देता था। 2006 में हुई इस घटना ने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था कि आखिर लड़कियां कहां सुरक्षित हो सकती हैं? हर बार रेप करने के बाद जेसन ट्रेसा को करीब 167 (2 ब्रिटिश पाउंड) देता था। 2006 में हुई इस घटना ने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था कि आखिर लड़कियां कहां सुरक्षित हो सकती हैं?
पार्टनर और दूसरी बेटी के साथ ट्रेसा। पार्टनर और दूसरी बेटी के साथ ट्रेसा।
Girl Who Became Mom At The Age of 12, Now a Woman With A Partner
Girl Who Became Mom At The Age of 12, Now a Woman With A Partner
X
12 साल की ट्रेसा जब बनी थीं मां(बाएं), ट्रेसा अब (दाएं)।12 साल की ट्रेसा जब बनी थीं मां(बाएं), ट्रेसा अब (दाएं)।
वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा ने 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन जब महिला ने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा किया तो सबके रोंगटे खड़े हो गए थे।वेस्ट लोथियन की रहने वाली ट्रेसा ने 12 साल की उम्र में बच्चे को जन्म दिया था। लेकिन जब महिला ने बच्चे के पिता के नाम का खुलासा किया तो सबके रोंगटे खड़े हो गए थे।
उसके भाई जेसन (पीछे) ने ही उसके साथ रेप किया था, जिसके कारण वो प्रेग्नेंट हो गई। ट्रेसा ने बताया कि उसका भाई 9 साल की उम्र से ही उसके साथ रेप कर रहा था।उसके भाई जेसन (पीछे) ने ही उसके साथ रेप किया था, जिसके कारण वो प्रेग्नेंट हो गई। ट्रेसा ने बताया कि उसका भाई 9 साल की उम्र से ही उसके साथ रेप कर रहा था।
हर बार रेप करने के बाद जेसन ट्रेसा को करीब 167 (2 ब्रिटिश पाउंड) देता था। 2006 में हुई इस घटना ने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था कि आखिर लड़कियां कहां सुरक्षित हो सकती हैं?हर बार रेप करने के बाद जेसन ट्रेसा को करीब 167 (2 ब्रिटिश पाउंड) देता था। 2006 में हुई इस घटना ने लोगों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया था कि आखिर लड़कियां कहां सुरक्षित हो सकती हैं?
पार्टनर और दूसरी बेटी के साथ ट्रेसा।पार्टनर और दूसरी बेटी के साथ ट्रेसा।
Girl Who Became Mom At The Age of 12, Now a Woman With A Partner
Girl Who Became Mom At The Age of 12, Now a Woman With A Partner
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..