Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» 7 Most Unique Guinness Book Of World Records

गिनीज बुक में दर्ज हुए अजब-गजब रिकॉर्ड, जिनके बारे में जान हो जाएंगे हैरान

कुछ लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जी जान लगा देते हैं लेकिन रिकॉर्ड नहीं बना पाते।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 26, 2016, 12:13 AM IST

  • कुछ लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए जी जान लगा देते हैं लेकिन रिकॉर्ड नहीं बना पाते और कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनको रिकॉर्ड बनाने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। कुदरत ने इन्हें कुछ ऐसे गिफ्ट्स दिए जो इन्हें खुद व खुद वर्ल्ड रिकॉर्ड तक ले जाते हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही अजब- गजब रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सभी लोग गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। इस महिला के ब्रेस्ट का वजन है 50 किलो...
    जार्जिया की एनी हाकिंस के नाम पर सबसे बड़ा ब्रेस्ट होने का रिकॉर्ड है। इनके ब्रा का कप साइज 102ZZZ है। जब वे 10 साल की थी तबसे ही उन्होंने ब्रा पहनना शुरू कर दिया था। वे कई टीवी रियल्टी शो में भाग ले चुकी हैं। वे एक मॉडल है। वे कहती हैं कि मुझे बड़े ब्रेस्ट से कोई समस्या नहीं है। मुझे करियर बनाने में मदद मिली है। वे एक फैंटेसी मॉडल के रूप में जानी जाती हैं।
    आगे की स्लाइडस पर जानिए ऐसी ही अन्य वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर्स के बारे में...
  • इस कपल ने बनाया अंडरवाटर किस का रिकॉर्ड
    इटली के मिशेल फुकेरिना और इलिसा लैजेरिना ने अंडरवॉटर 3 मिनट 24 सेकंड किस का रिकॉर्ड बनाया है। इस कपल के नाम गिनीज बुक में दर्ज है।
  • यह महिला खुद को कहती है वैम्पायर
    मैक्सिको की मारिया जोस ने बॉडी पर 49 बॉडी मोडिफिकेशन करवाए हैं। इन्होंने अपने सिर पर टाइटेनियम के सींग, बॉडी पर अनकाउंटेबल टैटू बनवाकर रखे हैं।
  • साढ़े चार फुट लंबे हैं पैर
    रूस की स्वेटलाना पंक्राटोवा की हाइट 6 फीट 5 इंच है। इनके पैर 4.5 इंच लंबे हैं। कॉलेज में बास्केट बॉल खेला करती थी अब वे गर्ल्स कोच हैं। इन्हें दुनिया की सबसे लंबे पैर वाली महिला का खिताब मिल चुका है।
  • इसकी जीभ है सबसे बड़ी
    कैलिफोर्निया की इस महिला के नाम सबसे बड़ी जीभ होने का रिकॉर्ड है। इसकी जीभ 3.8 इंच लंबी है।
  • यह फोटो फोटोशॉप्ड नहीं
    गैरी स्ट्रेच नाम के इस व्यक्ति के नाम पर अपनी स्किन को स्ट्रेच करने का रिकॉर्ड है। यह तीन से 4 साल की उम्र से ऐसा कर रहे हैं। ये जैसे चाहे वैसे अपनी स्किन को स्ट्रेच कर सकते हैं।
  • कान में बनी है सुरंग
    हवाई के काला कीवी का इयरलोब इतना बड़ा है कि इसमें एक आदमी का हाथ फिट हो सकता है। इनके नाम सबसे बड़े ईयरलॉब का रिकॉर्ड है। ईयरलोब का साइज 4.3 इंच है। कीवी ने भी कई बॉडी एडेप्टेशन भी करवाए हैं।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 7 Most Unique Guinness Book Of World Records
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×