--Advertisement--

सालों से घर के पीछे पड़ा था ये लंच बॉक्स, खोलते ही हैरान हुआ कपल

किसकी किस्मत कब किस करवट चली जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन जब ऐसा होता है, तो इंसान की पूरी दुनिया बदल जाती है। ऐसी ही किस्मत बदली एक रेडिट यूजर की, जिसने अपनी स्टोरी सोशल साइट्स पर शेयर की।

Danik Bhaskar | Feb 25, 2017, 12:00 AM IST
कपल को पता ही नहीं था कि उनके घर में लाखों रुपए कबाड़ में पड़े थे कपल को पता ही नहीं था कि उनके घर में लाखों रुपए कबाड़ में पड़े थे
किसकी किस्मत कब किस करवट चली जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता है। लेकिन जब ऐसा होता है, तो इंसान की पूरी दुनिया बदल जाती है। ऐसी ही किस्मत बदली एक रेडिट यूजर की, जिसने अपनी स्टोरी सोशल साइट्स पर शेयर की। 65 सालों से कचरे में पड़े लंच बॉक्स ने बदली किस्मत...

इस शख्स ने सोशल साइट्स पर अपने साथ हुई सच्ची घटना शेयर की है। रेडिट पर Branik12 नाम से बने इस शख्स के यूजर आईडी से कई फोटोज अपलोड हुई हैं, जो इस पूरी कहानी को बताती हैं। कुछ सालों पहले इस शख्स ने एक पुराना घर खरीदा था। अपनी वाइफ के साथ नए घर में शिफ्ट होने पर दोनों ने पहले फ्लोर की मरम्मत करवाई। तब तक सब ठीक था। लेकिन जब उन्होंने बेसमेंट ठीक करवाने का फैसला किया तो अचानक ही कुछ ऐसा हुआ जिसकी दोनों ने उम्मीद नहीं की होगी। बेसमेंट की सीलिंग की सफाई करते हुए उन्हें ऊपर पड़े कुछ पुराने सामान हटाने थे। इन्हीं सामानों में एक पुराना लंच बॉक्स पड़ा था। पहले तो दोनों ने ही उसे कचरा समझकर फेंक दिया, लेकिन जब उन्होंने उसे खोला, तो उनकी किस्मत बदल गई।
अंदर थे कुछ पुराने अखबार और ये...
जब उन्होंने लंच बॉक्स खोला तो उन्होंने देखा कि अंदर मात्र कुछ पुराने अखबार पड़े हैं। ये अखबार 1951 के समय के थे। तब दोनों को लगा कि कोई इन अखबारों को सहेजना चाहता होगा। लेकिन जैसे ही उन्होंने अखबार हटाया, अंदर से दो पैकेट्स मिले। लंच बॉक्स में अमेरिकी डॉलर्स पड़े थे। इनमें से कुछ नोट तो ऐसे थे जो अब काफी रेयर हो चुके हैं। उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये पैसे उनके हैं। जब उन्होंने पूरे पैसे गिने, तो पता चला कि बॉक्स में कुल 15 लाख रुपए थे।
इंटरनेट पर अपलोड की अपनी स्टोरी
इस कपल ने पूरी घटना की फोटोज क्लिक कर इंटरनेट पर शेयर की। लोगों ने उनकी स्टोरी पर हैरानी जताई और ये भी माना कि किस्मत नाम की चीज सच में मौजूद होती है।
आगे की स्लाइड्स में देखिए कपल द्वारा पोस्ट की गई फोटोज...
कपल ने जब इस पुराने घर को खरीदा था, तब सोचा नहीं होगा कि इस घर के अंदर उन्हें इतना पैसा मिलेगा। कपल ने जब इस पुराने घर को खरीदा था, तब सोचा नहीं होगा कि इस घर के अंदर उन्हें इतना पैसा मिलेगा।
घर में शिफ्ट होने के बाद कपल ने घर का मरम्मत कराना शुरू कर दिया। घर में शिफ्ट होने के बाद कपल ने घर का मरम्मत कराना शुरू कर दिया।
मरम्मत के दौरान अचानक उनकी नजर सीवर के पीछे फेंके लंच बॉक्स पर पड़ी। मरम्मत के दौरान अचानक उनकी नजर सीवर के पीछे फेंके लंच बॉक्स पर पड़ी।
इस बॉक्स पर काफी धूल जमी थी। ऐसा लग रहा था कि काफी दिनों से उसे किसी ने छुआ तक नहीं है। इस बॉक्स पर काफी धूल जमी थी। ऐसा लग रहा था कि काफी दिनों से उसे किसी ने छुआ तक नहीं है।
ऐसे में कपल ने उसे खोलने का फैसला किया। इसके बाद जैसे ही लंच बॉक्स को खोला गया, उसके अंदर का नजारा कुछ ऐसा था। ऐसे में कपल ने उसे खोलने का फैसला किया। इसके बाद जैसे ही लंच बॉक्स को खोला गया, उसके अंदर का नजारा कुछ ऐसा था।
बॉक्स में काफी पुराने न्यूजपेपर्स रखे थे। कपल्स को लगा कि इस घर में रहने वाले लोग शायद पुराने पेपर्स को सहेज कर रखना चाहते होंगे। बॉक्स में काफी पुराने न्यूजपेपर्स रखे थे। कपल्स को लगा कि इस घर में रहने वाले लोग शायद पुराने पेपर्स को सहेज कर रखना चाहते होंगे।
लेकिन जैसे ही पेपर्स को हटाया गया, उसके अंदर ऐसे 3 पैकेट्स मौजूद थे। लेकिन जैसे ही पेपर्स को हटाया गया, उसके अंदर ऐसे 3 पैकेट्स मौजूद थे।
पैकेट्स को देखने के बाद कपल्स पहले तो हैरान हुआ, फिर उसे खोलने का फैसला किया। पैकेट्स को देखने के बाद कपल्स पहले तो हैरान हुआ, फिर उसे खोलने का फैसला किया।
दरअसल, घर के अंदर जो लंच बॉक्स मिला था, उसके अंदर करीब 15 लाख रुपए रखे थे। इनमें से काफी दुर्लभ नोट भी थे। दरअसल, घर के अंदर जो लंच बॉक्स मिला था, उसके अंदर करीब 15 लाख रुपए रखे थे। इनमें से काफी दुर्लभ नोट भी थे।
कपल ने इस को खबर इंटरनेट पर शेयर की, जहां से ये वायरल हो गई। कपल ने इस को खबर इंटरनेट पर शेयर की, जहां से ये वायरल हो गई।

Related Stories