इस रेस्टोरेंट में बैंकर्स की एंट्री है बैन, 53 लाख देने पर ही मिलेगी परमिशन / इस रेस्टोरेंट में बैंकर्स की एंट्री है बैन, 53 लाख देने पर ही मिलेगी परमिशन

पेरिस के लेस एकुरिस डे रिचेल्यु रेस्टोरेंट में कुत्तों की एंट्री हो सकती है, लेकिन बैंकर्स की नहीं।

Mar 01, 2016, 02:14 PM IST
क्या आपने किसी ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में सुना है, जहां पर बैंक में जॉब करने वाले लोगों की एंट्री बैन है? शायद नहीं सुना होगा, लेकिन पेरिस में ऐसा ही एक रेस्टोरेंट है, जिसका नाम लेस एकुरिस डे रिचेल्यु (Les Ecuries de Richelieu) है। इस रेस्टोरेंट के ऑनर एलेक्जेंडर कैलेट हैं। आखिर रेस्टोरेंट ऑनर ने क्यों किया ऐसा?...
30 साल के एलेक्जेंडर ने बताया कि मैं 23 साल की उम्र में ही रेस्टोरेंट खोलना चाहता था, जिसके लिए मुझे लगभग 53 लाख रुपए की जरूरत थी। ऐसे में लोन के लिए मैंने कई बैंक में अप्लाई किया, लेकिन किसी ने भी मुझे लोन नहीं दिया। मैं लगभग 20 बैंकों में गया, लेकिन हर जगह से मुझे एक कुत्ते की तरह बार-बार भगा दिया गया।
एलेक्जेंडर ने आगे कहा कि मैंने फिर भी हार नहीं मानी और लगातार बैंकों में लोन के लिए जाता रहा। ऐसे में एक बैंक ने फाइनेंस करने का निर्णय लिया, जिसके बाद मैं रेस्टोरेंट खोलने में सफल हुआ। हालांकि, इसके बाद भी मेरा गुस्सा कम नहीं हुआ था, इसलिए मैंने अपने रेस्टोरेंट में बैंक कर्मचारियों की एंट्री बैन कर दी।

बता दें कि एलेक्जेंडर के रेस्टोरेंट के बाहर डॉग्स वेलकम, बैंकर्स बैन लिखा है। इतना ही नहीं, इस नोट के नीचे ये लिखा है कि अगर इसके बावजूद कोई बैंकर रेस्टोरेंट में आना चाहता है तो उसे 53 लाख रुपए एंट्री फीस देनी होगी।
आगे की स्लाइड्स में देखें इससे जुड़े कुछ और फोटोज...
X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना