--Advertisement--

जिसे कचरा समझ फेंकने वाला था ये शख्स, उसी ने बनाया इतना मशहूर

जिस ढेर को कचरा समझ फेंकने वाला था शख्स, वो असल में ऐसी चीज थी जिसने उसे मशहूर बना दिया।

Danik Bhaskar | Nov 16, 2017, 04:09 PM IST

कई बार अचानक ही लोगों के हाथ कुछ ऐसी कीमती चीज लग जाती है, जिसके बारे में उन्हें जानकारी भी नहीं होती। ऐसा ही कुछ हुआ तुर्की में घूमते चार्ली वेयर के साथ। जंगल में शिकार की तलाश में घूमते हुए चार्ली को कुछ अजीब-सी चीज दिखी, जिसे वो फेंकने वाले थे। मिला प्रकृति का अनमोल खजाना...

मिसौरी के ओल्ड माइंस में रहने वाले चार्ली शिकार करने तुर्की गए थे। वहां घूमते उनका पांव कुछ अजीब-से दिख रहे ढेर पर पड़ी। पहले उसे लगा कि कचरे का ढेर है लेकिन जब उसने उसे फेंकने से पहले गौर से देखा, तो समझ आया कि असल में ये काफी कीमती चीज है। दरअसल, जिसे चार्ली कचरा समझ रहा था, वो काफी बड़ा मोरल मशरूम था। ये अब तक का मिला सबसे बड़ा मशरूम था। चार्ली की बीवी साराह ने अपने पति द्वारा की गई इस डिस्कवरी की फोटोज फेसबुक पर शेयर की थी।

आगे पढ़ें कैसे एक मशरूम ने बदली शख्स की लाइफ...

मशरूम ने बनाया मशहूर 


चार्ली को मिले इस मशरूम ने ही उसे मशहूर बना दिया। एक इंटरव्यू में रिपोर्टर से बात करते हुए उन्होंने बताया कि पहले वो इस मशरूम को फेंकने वाले थे लेकिन फिर उन्होंने इसे अपने पास संभाल कर रख लिया और घर ले आए। 

अब तक का सबसे बड़ा मशरूम 


मिसौरी डिपार्टमेंट ऑफ़ कंजर्वेशन के मुताबिक, ये अब तक का मिला सबसे बड़ा मोरल मशरूम है। जिस मौसम में चार्ली वहां गए थे, उस समय इसका मिलना हैरान करने वाली बात थी क्योंकि उस सीजन में ये मशरूम नहीं उगते। 

 

दो लीटर सोडा बोतल के बराबर था साइज 


मिले मोरल मशरूम का साइज दो लीटर के सोडा बोतल जितना था। ज्यादातर मोरल मशरूम दो से तीन इंच के होते हैं, लेकिन चार्ली को मिला मशरूम 12 इंच का था। 

क्या किया इतने बड़े मशरूम का? 


चार्ली की वाइफ सराह ने इस मशरूम को अपने बेटे के बारहवें जन्मदिन पर कुक किया।