पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Rapelay Online Game Is Dangerous For World Like Blue Whale

ब्लू व्हेल से भी ज्यादा खतरनाक है ये गेम, बच्चों को बना डालता है रेपिस्ट

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लू व्हेल  इंटरनेट गेम का आतंक एक बार फिर से छा रहा है। भारत में भी कई बच्चे इसकी भेंट चढ़ चुके हैं। ऐसे में पेरेंट्स के लिए जरूरी है कि वो अपने बच्चों को सिर्फ ब्लू व्हेल जैसे खतरनाक गेम से ही ना बचाएं, बल्कि उन्हें एक और गेम से भी सतर्क रहने की जरुरत है जिसने कभी जापान और ब्रिटेन जैसे देशों में तहलका मचा दिया था। 
 
रेपले नाम का ये गेम लॉन्च किए जाने के 3 सालों के अंदर ही बैन कर दिया गया था लेकिन ये गेम आज भी इंटरनेट पर मौजूद है और लोग इसे चोरी छिपे डाउनलोड भी करते हैं। इस गेम के बारे में बताने का मकसद सिर्फ इतना ही है कि लोग सोशल मीडिया या साइबर वर्ल्ड में मौजूद खतरनाक चीजों और गेम से दूर रहें।
 
ब्लू व्हेल की तरह रेपले वर्चुअल गेम जान देने के लिए नहीं, किसी की जान लेने के लिए उकसाता है। यह किसी व्यक्ति को निरीह लड़कियो का रेप करने को इस कदर उकसाता है कि वो खुलेआम भी ऐसी हरकतें करने लगता है।
 
ऐसे में सिर्फ 'ब्लू व्हेल' जैसे गेम से ही लोगों को सावधान रहने की जरूरत नहीं है, बल्कि साइबर वर्ल्ड में कई ऐसे गेम मौजूद हैं जो ना सिर्फ लोगों के लिए खतरनाक हैं बल्कि सोसायटी के लिए भी किसी एटम बम से कम नहीं हैं।
 
RapeLay ऐसे ही गेम्स में से एक है। इसलिए जरूरी है कि मां-बाप इस बात का ख्याल रखें और देखें कि कहीं उनका बच्चा इस तरह के गेम्स की चपेट में तो नहीं है।  कहीं ना कहीं अब यही चीजें उनके विनाश का कारण बन रही हैं। इसलिए सावधान रहिए, सतर्क रहिए।
 
आगे की स्लाइड में जानिए इसका चक्रव्यूह...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें