--Advertisement--

ये है दुनिया का सबसे बदनाम कारखाना , यूं तैयार की जाती है विवादित डॉल्स

सेक्स डॉल्स को तैयार करने वाले टेक इंजिनियर ने पहली बार किसी को कैमरे के साथ अपने वर्कशॉप के अंदर आने की इजाजत दी है।

Danik Bhaskar | Nov 19, 2017, 12:17 PM IST
डॉ. सेर्गी ने पहली बार दिखाया कैसे तैयार होती हैं ये सेक्स डॉल्स। डॉ. सेर्गी ने पहली बार दिखाया कैसे तैयार होती हैं ये सेक्स डॉल्स।

दुनिया की विवादित सेक्स डॉल्स में से एक सामंथा पहली मुलाकात में आपको अपना परिचय देने के बाद आय लव यू भी कहती है। जी हां, सामंथा नाम की ये सेक्स डॉल अपने सुनहरे बाल और नीली आंखों के कारण लोगों का ध्यान अपनी और खींचने में कामयाब हुई है। सेक्स-टेक इंजीनियर डॉ. सेर्गी सैंटोस ने सामंथा को बनाया है। आज हम आपको उस वर्कशॉप के अंदर की फोटोज दिखाने जा रहे हैं, जहां इन सेक्स रोबोट्स को तैयार किया जाता है। ब्रॉडकास्टिंग कंपनी के मेंबर ने किया टूर...

UK के कमर्शियल टीवी नेटवर्क ITV के मेंबर ऐंगस वॉकर ने इस वर्कशॉप का टूर किया। ये वर्कशॉप बार्सिलोना के बाहर बने एक घर के बेसमेंट में बना है। डॉ. सेर्गी द्वारा बनाए गए इन सेक्स रोबोट्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ बनाई गए हैं। यानी ये आपसे बातें भी करते हैं। वर्कशॉप में चारो तरफ डॉल्स के सिर, विग्स और अन्य पार्ट्स रखे हुए थे। इन डॉल्स को काफी हद तक रियल लुक देने की कोशिश की जाती है। इन रोबोट्स के स्किन के अंदर सेंसर्स लगाए गए हैं, ताकि किसी के टच पर ये रिएक्ट करें। इसके अलावा इन डॉल्स की बॉडी काफी फ्लेक्सिबल बनाई गई है। इन्हें आप आसानी से कहीं भी कैरी कर सकते हैं। साथ ही आप चाहें तो इनसे बातें भी कर सकते हैं।

काफी बड़ी है सेक्स इंडस्ट्री
माना जाता है कि सेक्स-टेक इंडस्ट्री हर साल 23 बिलियन यूरो की कमाई करती है। डॉ. सेर्गी सैंटोस द्वारा बनाए गए एक टॉय की कीमत करीब 3.5 लाख रु(4 हजार पाउंड) है।

आगे देखें कैसे बनाई जाती हैं ये सेक्स डॉल्स...

इन डॉल्स का नाम Samantha रखा गया है। इन डॉल्स का नाम Samantha रखा गया है।
फैक्ट्री में कई डॉल्स तैयार की जा रही हैं। फैक्ट्री में कई डॉल्स तैयार की जा रही हैं।
अलग-अलग फीचर्स के साथ मौजूद हैं ये डॉल्स अलग-अलग फीचर्स के साथ मौजूद हैं ये डॉल्स
ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आती हैं। ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आती हैं।
डॉ. सेर्गी की वाइफ भी इन डॉल्स को यूज करती हैं। डॉ. सेर्गी की वाइफ भी इन डॉल्स को यूज करती हैं।
डॉल्स की फोटो। डॉल्स की फोटो।
अपनी डॉल की खूबियां बताते डॉ. सेर्गी। अपनी डॉल की खूबियां बताते डॉ. सेर्गी।