Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» Is There Life After Death? Man Shared His Experience

मौत के बाद जिंदा हो गया ये शख्स, बताया मरने के बाद क्या हुआ उसके साथ

आखिर मौत के बाद इंसान के साथ क्या होता है? आज तक इसका जवाब कोई नहीं दे पाया।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2017, 10:56 AM IST

  • दुनिया में मौजूद हर शख्स के दिल में कभी-ना-कभी ये जानने की ख्वाहिश होती है कि आखिर मौत के बाद इंसान के साथ क्या होता है? आज तक इसका जवाब कोई नहीं दे पाया। लेकिन मिसिसिपी में रहने वाले वाल्टर "स्नो-बॉल" विलियम्स ने ना सिर्फ मौत को मात दी, बल्कि मौत के मुंह से वापस आने के बाद अपना एक्सपीरियंस भी लोगों के साथ शेयर किया।सांसें रुकने के बाद भी पता था आसपास क्या हो रहा है...

    2011 में एक 57 वर्षीय विलियम्स को किसी गंभीर बीमारी की वजह हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। जब उन्हें आपरेशन थिएटर में लाया गया, इतने में ही उन्हें हार्ट अटैक आ गया। ऑक्सीजन की कमी से उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया और तकनीकी तौर पर डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लेकिन कुछ ही देर के बाद उन्होंने आंखें खोल दी। होश में आने के बाद उन्होंने जो बताया वो बेहद हैरान करने वाला था। उसने उन सब लोगों और बातों का जिक्र किया जो उन्हें मरते वक्त दिखे थे। उसमें अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर्स भी शामिल थे, जिनको उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। जो बातें उन्होंने अपनी उस 3 मिनट की मृत्यु के दौरान बताई, सारी सच थीं।

    रिसर्च में सामने आई थी तेज रोशनी की बात
    मौत के बाद होने वाली घटनाओं में एक बात ये सामने आई थी कि मारने के बाद काफी तेज रोशनी दिखाई देती है। और एक साया आता है, जो मर चुके शख्स की आत्मा को लेकर जाता है। लेकिन विलियम्स ने जो कुछ भी बताया, वो इससे मैच नहीं करता। उनके मुताबिक, वो मौत के 3 मिनट तक वहीं थे और अपने आसपास चल रही सारी बातें महसूस कर रहे थे।

    हॉस्पिटल स्टाफ ने भी मानी सच्चाई
    हॉस्पिटल स्टाफ ने भी इस बात की पुष्टि की, जो भी बातें उन्होंने बताईं, वो सब सच थी। डॉक्टर्स ने उन्हें मरा हुआ घोषित कर दिया था, फिर भी उसके बाद की भी सारी घटनाएं उन्हें याद थीं। उन्होंने बताया कि मेडिकल स्टाफ उनको झटके दे रहे था। उन्हें 2 लोगों की आवाजें सुनाई दे रही थी। एक मेडिकल स्टाफ जो बार-बार झटका देने की बात कर रहे थे और दूसरी आवाज एक महिला की थी जो उनका हाथ पकड़ कर छत के रास्ते उन्हें बाहर ले जाना चाहती थी। उन्होंने उस महिला की बात सुनी और उनके साथ छत के रास्ते बाहर चले आये। मृत्यु के वक्त उसे ऐसा लग रहा था कि जो महिला उन्हें वहां से लेकर जा रही थी, वो महिला उनकी परिचित हैं। उन्हें लगा कि जैसे ये महिला किसी कारणवश यहां आई है, लेकिन वो कारण उन्हें नहीं पता था। तभी उस शख्स को एक और झटका लगा और उनकी आंखों के सामने उन्हें नर्स और एक गंजा शख्स दिखा। मतलब वो फिर से जिंदा हो गए थे।

    आगे की स्लाइड्स में पढ़िए क्या होता है मौत के बाद...
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×