--Advertisement--

पानी में भिगाकर फ्रिज में रख दें कपड़े, फिर होगा ऐसा कमाल

क्या आपने कभी फ्रिज में कपड़ों को रखा है? जानें इसके फायदे।

Danik Bhaskar | Dec 01, 2017, 12:00 AM IST

कपड़ो को फ्रिज में भिगाकर रखना! सुनने में ये बेहद अजीब लगे लेकिन रिसर्च के मुताबिक ये एक गजब की टिप है। फैशन स्टाइलिस्ट Denise Caldwell के मुताबिक फ्रिज में कपड़ों को रखने से आप कई तरह की परेशानियों से बच सकते हैं। ये होते हैं फायदे...

- रिसर्च के मुताबिक ऐसा करने से कपड़ों की लाइफ काफी बढ़ जाती है। फ्रीजर में कपड़े रखने से इनके रेशे और ज्यादा मजबूत हो जाते हैं जिससे ये लंबे समय तक चलते हैं। इतना ही नहीं इसकी वजह से इनका कलर भी हमेशा एक सा बना रहता है और रुंए भी नहीं निकलते।

मर जाते हैं बैक्टीरिया
- कपड़ो की उम्र बढ़ने के साथ-साथ इसका एक और फायदा यह है कि कपड़ो मौजूद बैक्टीरिया - 7 डिग्री सेलसियस के तापमान पर जाकर खत्म हो जाते हैं।

दूर होती है कपड़ों की स्मैल
- एक रिसर्च में ये भी सामने आया है कि कपड़ो को प्लास्टिक बैग में रखकर फ्रीज करने से इनमें मौजूद अजीब गंध दूर हो जाती है।

आगे की स्लाइड्स में जानें कैसे करें ये सब...

अगर कपड़ो की उम्र बढ़ाना चाहते हैं तो इन्हें भिगाकर एक पाॅलिथन बैग में रखें। अगर कपड़ो की उम्र बढ़ाना चाहते हैं तो इन्हें भिगाकर एक पाॅलिथन बैग में रखें।
इस बैग को रात भर के लिए डीप फ्रीजर में रख दें। इस बैग को रात भर के लिए डीप फ्रीजर में रख दें।
आप चाहें तो इलास्टिक वाले कपड़ों को टाइट रखने के लिए भी ऐसा कर सकते हैं। आप चाहें तो इलास्टिक वाले कपड़ों को टाइट रखने के लिए भी ऐसा कर सकते हैं।