• Hindi News
  • National
  • Man Discovered Amazing Items From Shoe Shop Inherited From His Great Grandmother

सालों से बंद पड़ी थी जूतों की ये दुकान, खोलते ही खुली शख्स की किस्मत

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कई बार इंसान को ऐसी जगहों से कीमती चीजें मिल जाती हैं, जिन्हें वो कबाड़ समझ रहे होते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ एक अमेरिकी परिवार के साथ, जिन्होंने अपनी परदादी द्वारा वसीयत में मिली एक दुकान को ज्यादा अहमियत नहीं दी। कई सालों बाद जब उन्होंने दुकान को खोला, तो हैरान रह गए।  धूल से भरी दुकान में रखे थे कई विंटेज सामान... 

अमेरिका के इस फैमिली को ये दुकान वसीयत में मिली थी। ये शॉप 1940 से लेकर 1960 के बीच खुली थी। लेकिन जब परदादी की तबियत खराब रहने लगी तो इसे बंद कर दिया गया था। फैमिली वालों को जब पता चला कि उनकी परदादी ने ये दुकान उनके नाम छोड़ी है, तब ये सोचते हुए कि इतनी पुरानी दुकान का वो क्या करेंगे, उन्होंने उसे जाकर देखना भी जरुरी नहीं समझा। लेकिन साल 2014 में परिवार के कुछ सदस्यों ने एक बार जाकर अंदर से शॉप का हाल देखने का फैसला किया। जब वो अंदर गए तो उन्होंने देखा कि पूरी शॉप धूल से ढंकी हुई थी। लेकिन जब उन्होंने शॉप में रखे शू बॉक्सेस खोलने शुरू किए, तो उनमें इतने सालों बाद भी काफी अच्छी हालत में रखे कई जूते मिले। इन विंटेज शूज की कीमत आज के समय में काफी ज्यादा आंकी गई है। इन दिनों कई वेबसाइट्स पर सालों बाद खोली गई इस विंटेज शू शॉप की फोटोज वायरल हो रही है। 

रेडिट पर किया था शेयर 
वैसे तो इस फैमिली के किसी भी सदस्य ने अपनी पर्सनल इनफार्मेशन जाहिर नहीं की है, लेकिन माना जाता है कि उनमें से किसी एक ने शॉप में क्लिक हुई फोटोज रेडिट पर शेयर की थी। वहीं से अब ये तस्वीरें सोशल साइट्स पर वायरल हो रही हैं। लोगों के मुताबिक, किस जगह पर आपकी किस्मत खुल जाए, कोई कह नहीं सकता। जैसे धूल से भरी इस शॉप ने इस अमेरिकी परिवार की किस्मत खोल दी। 

आगे की स्लाइड्स में देखें शॉप की अन्य फोटोज...