Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» PHOTOS: Shocking Photos That Prove Ghosts Are Real

10 PHOTOS: जब कैमरे में कैद हुए भूत, लोगों ने किए हैरान करने वाले दावे

अगर आप भूत-प्रेत पर यकीन नहीं करते तो इन फोटोज को देखने और इनकी सच्चाई जानने के बाद करने लगेंगे।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Aug 22, 2016, 12:08 AM IST

  • अगर आप भूत-प्रेत पर यकीन नहीं करते तो इन फोटोज को देखने और इनकी सच्चाई जानने के बाद करने लगेंगे। इन फोटो के पीछे कहानियां भी छिपी हुई हैं। कहीं कोई बस ट्रेन के नीचे आने से मारे गए बच्चों का भूत बन जाना तो कहीं चर्च में भूत का दिखाई देना। चर्च में दिखती थी ये लेडी भूत...
    फोटो में महिला के पीछे कोई बैठा हुआ दिख रहा है। यह फोटो 1975 में डिआने नाम के फोटोग्राफर ने ली गई थी। फोटो में दिख रही आकृति को व्हाइट लेडी भूत कहा जाता था। जब चर्च में कोई हीलिंग के आता था तो उसे ये भूत दिखाई देता था। ऐसा कहा जाता है कि 100 साल पहले एक आदमी ने इस भूत का पीछा किया था और उसकी तभी मौत हो गई थी। यह घटना नोरफ्लॉक के एक चर्च की है।
    आगे की स्लाइड्स पर जानिए ऐसे ही अन्य मामले...
  • चर्च में दिखा भूत
    यह फोटो 1963 में इंग्लैंड की Christ the Consoler चर्च में लिया गया था। इसमें 9 फीट लंबे भूत की फोटो कैद हो गई। उस वक्त भी यह फोटो चर्चा में रही थी।
  • शादी में आया बिन बुलाया भूत
    2008 में इंग्लैंड के कपल ने फार्म में शादी की। जिसमें उन दोनों और प्रोफेशनल फोटोग्राफर नेल सेंडबेच के सिवाय कोई चौथा नहीं था। लेकिन जब फोटो देखें तो उनमें एक अजीब सी आकृति नजर आई। जब कपल ने फार्म के मालिक से इस बारे में पूछा तो उसने फार्म में पेरानॉर्मल एक्टिविटीज की बात कबूल की।
  • जब दिखी घोस्ट बेबी
    श्रीमती आंद्रे की बेटी की मौत 1945 से 46 के बीच हो गई थी। वे अपनी बेटी की कब्र पर जाती रहती थी। जब उन्होंने वहां की फोटो खींची तो एक बेबी कब्र पर बैठी हुई नजर आई।
  • यहां घूमती हैं आत्माएं
    बेवरली हिल्स सेनेटोरियम अब बंद हो चुका है। यह यूनाइटेड स्टेट का सबसे हॉन्टेड हॉस्पिटल माना जाता था। यहां घोस्ट हंटर्स की टीम तीन बार विजिट कर चुकी है। फोटो में दिखाई गई आकृति नर्स भूत की है जिसका मर्डर यहां कर दिया गया था।
  • चलता हुआ ताबूत
    पेरिस में 1807 में एक ऐसी घटना हुई जो आपका यकीन भूतों पर करवा देगी। एक फैमिली में एक के बाद एक हुई मौतों के बाद जब भी ताबूत को दफनाने के लिए कब्रिस्तान ले जाया गया। हर बार उसके फैमिली के लोगों की कब्रों की जगह बदली हुई मिली।
  • फोटो में कैद हुआ भूत
    अगर आप किसी यादगार ट्रिप पर जाते हैं तो फोटो जरूर खींचते हैं। यहां श्रीमती सेयर ने जब स्पेशल हेलीकॉप्टर देखा तो उसमें बैठकर फोटो खिंचवाई बाद में फोटो चेक करने पर उसमें सफेद कलर की शर्ट में उनके साथ कोई और बैठा नजर आया। जबकि उनके साथ कोई नहीं था।
  • रेलवे ट्रेक से गुजरना हुआ मुश्किल
    टेक्सास के सेन एंटोनियो में अक्सर रेल्वे ट्रेक पास भूत दिखाई देते हैं। यहां 1930 से 1940 के बीच एक बस का एक्सीडेंट हो गया था। जिसमें 10 बच्चों की मौत हो गई थी। लोगों का कहना है उनके भूत यहां घूमते रहते हैं। इनकी फोटोज आए दिन कैद होती रहती हैं।
  • सीढ़ी पर चढ़ता हुआ भूत
    यह फोटो 1966 में फोटोग्राफर हार्डी नाम के व्यक्ति ने क्लिक की थी। जो कि ग्रीनविच, इंग्लैंड के नेशनल मेरीटाइम म्यूजियम की है। फोटो में सीढ़ी पर चढ़ता हुआ भूत क्लियर नजर आ रहा है।
  • घर के बाहर बच्चे का भूत
    मैसाचुसेट्स में यह फोटो 2004 में ली गई थी। जिसमें लकड़ी में लड़के की शक्ल दिखाई दे रही है। यह भूत यहां रहने वाली नाथेनियल हॉथ्रोन की फैमिली के बड़े बेटे जूलियन का है।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: PHOTOS: Shocking Photos That Prove Ghosts Are Real
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×