Hindi News »Lifestyle »Food» Remove Bike And Car Scratches At Home Just Rs. 5 Colgate

सिर्फ 5 रुपए खर्च करके हटाएं अपनी बाइक या स्कूटर के स्क्रैच, देखें पूरी प्रॉसेस

कार, बाइक या स्कूटर पर स्क्रैच आने की प्रॉब्लम आम है। कई बार स्क्रैच आपकी, तो कई बार दूसरी की गलती से भी आ जाता है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 18, 2018, 07:50 AM IST

    यूटिलिटी डेस्क।कार, बाइक या स्कूटर पर स्क्रैच आने की प्रॉब्लम आम है। कई बार स्क्रैच आपकी, तो कई बार दूसरी की गलती से भी आ जाता है। स्क्रैच के आने से गाड़ी की खूबसूरती भी बिगड़ जाती है। ऐसे में जरूरी है कि आप स्क्रैच निकालने वाले टिप्स के बारे में पता हो। हम यहां पर एक ऐसे टिप के बारे में बता रहे हैं जिसकी मदद से आप घर पर ही सिर्फ 5 रुपए खर्च करके स्क्रैच निकाल सकते हैं। हालांकि, कीमत स्क्रैच के साइज पर भी डिपेंड करती है।

    # स्क्रैच निकालने का सस्ता तरीका

    कार या बाइक पर लगे स्क्रैच को निकालने का ये सस्ता तरीका है। अगर आप बाजार या कंपनी के शोरूम पर स्क्रैच निकलवाते हैं तब खर्चा ज्यादा आता है। हालांकि, आपको ये बात समझना होगी कि गाड़ी पर स्क्रैच है या फिर डेंट। डेंट में अक्सर गाड़ी का कलर निकल जाता है। वहीं, स्क्रैच कलर के ऊपर होता है, जिसे आप रिमूव कर सकते हैं।

    गाड़ी पर लगे स्क्रैच को हटाने के लिए आपको कोलगेट या इसके जैसे टूथपेस्ट की जरूरत होगी। टूथपेस्ट में कैल्शियम कार्बोनेट होता, जो दाग या गंदगी को साफ करता है। ऐसे में टूथपेस्ट को आप गाड़ी पर लगे स्क्रैच के ऊपर लगा दें। अब उसे धीरे-धीरे उंगली से रगड़ते रहें। 2-3 मिनट रगड़ने के बाद इस की क्लीन कपड़े से साफ कर लें। गाड़ी का स्क्रैच साफ हो जाएगा। या पहले की तुलना में कम हो जाएगा।

    नोट : इस टिप से स्क्रैच पूरी तरह निकलेगा या नहीं, ये बात स्क्रैच पर भी डिपेंड करती है। हालांकि, स्क्रैच पहले की तुलना में कम हो जाएगा, ये तय है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: sirf 5 rupaye khrch karke htaaen apni byke yaa skutr ke skraich, dekhen puri proses
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From food

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×