Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Bad Teeth Can Give You Hearing Loss And More Health Problems

कहीं आप तो नहीं कर रहे दांतों के साथ ये गलती, इससे कान भी हो सकते हैं खराब

अगर दांत ठीक से साफ नहीं हो रहे हों तो इससे कान खराब हो सकते हैं और भी सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम्स हो सकती हैं देखिए कैसे..

bhaskar.com | Last Modified - Feb 06, 2018, 11:23 AM IST

    दांतों को साफ करना तो हमारा रोज का रूटीन है लेकिन कई बार हम जल्दी में होते हैं तो ठीक से सफाई नहीं करते और इसी तरह बहुत दिनोें तक लापरवाही करते रहने से दातों में कीड़ें लगते हैं, कैविटी भी हो जाती हैं और दांतों पर पीला प्लेग भी जमने लगता है. इशसे न सिर्फ आफके दांत खारब होते हैं इसके साथ-साथ कान भी खराब होते हैं, बॉडी में और भी ऐसी कई हेल्थ प्रॉब्लम्स होने लगती हैं. दांतों का इन्फेक्शन जब फैलने लगता है तो ये ब्लड स्ट्रीम में जाने लगता है और ब्लड में इन्फेक्शन होने से बॉडी में बहुत सारी प्रॉब्लम्स हो सकती हैं. अगर दांत ठीक से साफ नहीं हो रहे हों तो इससे कान खराब हो सकते हैं और भी सीरियस हेल्थ प्रॉब्लम्स हो सकती हैं देखिए कैसे... दांत साफ नहीं हों तो मुंह में बैक्टीरिया होते हैं जो ब्लड स्ट्रीम में चले जाते हैं ब्लड सर्कुलेशन खराब होने लगता है, जिसका असर कानों पर होता है ये सुनने की क्षमता कम कर सकते हैं साथ-साथ और भी पार्ट्स पर इसका असर होने लगता है जो दूसरी बीमारियां भी देता है, देखिए इस वीडियो में कैसे दांत साफ न करने पर हो सकता है बड़ा नुकसान ..

    India Result 2018: Check BSEB 10th Result, BSEB 12th Result, RBSE 10th Result, RBSE 12th Result, UK Board 10th Result, UK Board 12th Result, JAC 10th Result, JAC 12th Result, CBSE 10th Result, CBSE 12th Result, Maharashtra Board SSC Result and Maharashtra Board HSC Result Online
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: khin aap to nahi kar rahe daanton ke saath ye galati, isse kan bhi ho sakte hain khraab
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×