Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» There Could Be Some Health Issues For White Spots On Tongue

जीभ पर हो सफेद दाग तो इग्नोर न करें, ये हो सकते हैं इसके कारण

अगर आपकी जीभ पर सफेद दाग दिख रहे हों और काफी दिनों तक नहीं जा रहे तो ये 3 कारण हो सकते हैं,

bhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 07:48 PM IST

    अक्सर आपने देखा होगा कि जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं तो वो बीमारी को चैक करने के लिए आपकी जीभ देखते हैं, और इन्हें जीभ की कंडीशन देखकर पता चलता है कि किस तरह का इन्फेक्शन है, इसका मतलब हुआ कि जीभ को देख कर बॉडी में हो रही हेल्थ प्रॉब्लम्स के बारे में जाना जा सकता है, हेल्थ कंडीशन के हिसाब से जीभ का कलर चेंज होता है आप कभी नोटिस करेंगे कि जीभ का कलर अलग-अलग हो सकता है, जैसे किसी किसी की जीभ बहुत पिंक होती है किसी की रेड और किसी किसी की सफेद भी हो सकती है, कुछ लोगों की जीभ का कलर काला भी हो सकता है. जीभ का कलर अक्सर डाइजेशन, पेट और लिवर से सीधा जुड़ा होता है, इनमें से किसी में भी कोई भी बदलाव आए तो जीभ के कलर में भी बदलाव आता है, इसलिए जीभ का कलर देखकर डॉक्टर पता करते हैं बीमारी का. लेकिन अगर आपकी जीभ पर सफेद दाग दिख रहे हों या जीभ सफेद दिख रही हो और काफी दिनों तक नहीं जा रहे औऱ ऐसा ही कलर बना हुआ है तो ये 3 कारण हो सकते हैं, देखें क्या कर सकते हैं इसका उपाय..

    Get the latest IPL 2018 News, check IPL 2018 Schedule, IPL Live Score & IPL Points Table. Like us on Facebook or follow us on Twitter for more IPL updates.
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: jibh par ho sfed daaga to iganor n karen, ye ho sakte hain iske karn
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0
      ×