Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» 8 Benefits Of Wearing Copper Ring

तांबे की अंगूठी पहनने से आपको मिलेंगे ये 8 फायदे, जानिए किस उंगली में पहनें

ग्रहों का राजा सूर्य को माना जाता है और सूर्य की धातु है तांबा।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 12, 2017, 01:19 PM IST

तांबे की अंगूठी पहनने से आपको मिलेंगे ये 8 फायदे, जानिए किस उंगली में पहनें

यूटिलिटी डेस्क। ज्योतिष में बताए गए हर ग्रह की अलग-अलग धातु है। ग्रहों का राजा सूर्य को माना जाता है और सूर्य की धातु है तांबा। हिन्दू धर्म में सोना, चांदी और तांबा काफी पवित्र धातुएं मानी गई हैं। यही वजह है कि पूजा-पाठ में इन धातुओं का यूज सबसे ज्यादा किया जाता है। इसके अलावा इनकी अंगूठी भी काफी लोग पहनते हैं। तांबे की अंगूठी पहनने के कई फायदे हैं। लेकिन इसे पहनने का तरीका भी ध्यान में रखना काफी जरूरी होता है। हम यहां इस वीडियो के जानिए आपको बता रहे हैं तांबे की अंगूठी पहनने के फायदे...

क्या हैं तांबे की अंगूठी के फायदे?
तांबे की अंगूठी रिंग फिंगर में पहननी चाहिए। यह उंगली सूर्य की उंगली होती है। इससे कुंडली में सूर्य के दोषों का असर कम हो सकता है। सूर्य के साथ ही तांबे की अंगूठी से मंगल के अशुभ असर भी कम हो सकते हैं। तांबे की अंगूठी से सूर्य का बल बढ़ती है, जिससे हमें सूर्य देव की कृपा से घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान मिलता है। तांबे की अंगूठी लगातार हमारे शरीर के संपर्क में रहती है। जिससे तांबे के औषधीय गुण शरीर को मिलते हैं। इससे खून साफ होता है। साथ ही और भी कई तरह के हेल्थ बेनिफिट्स मिलते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: jyotis shaastr mein is angauthi ke btaae hain kee faayde, aap bhi jrur phnen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×