--Advertisement--

घर में रखी इन 5 चीजों को चेहरे पर लगाने की न करें गलती, स्किन हो सकती है खराब

चेहरे को सुदंर बनाने के लिए बहुत चीजों का यूज करते हैं। बिना एक्सपर्ट गाइडेंस के स्किन डैमेज होने का कारण बन सकते हैं।

Dainik Bhaskar

Jan 02, 2018, 01:09 PM IST
Dont Use These 5 Itemes On Face: Skin May Damage

यूटिलिटी डेस्क। चेहरे को सुदंर बनाने के लिए हम बहुत सारी चीजों का यूज करते हैं। लेकिन कई बार बिना एक्सपर्ट की सलाह के चेहरे पर किए गए उपयोग परेशानी का कारण बन जाते हैं। इससे स्किन खराब होने से लेकर चेहरा काला भी पड़ सकता है। यहां हम ऐसी ही 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें फेस पर लगाने से पहले सोचना चाहिए।

वेसलीन

वेसलीन अक्सर सर्दियों में लगाई जाती है। वेसलीन को चेहरे पर लगाने से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं। इसलिए इसे चेहरे पर न लगाकर एड़ियों पर ही लगाना चाहिए।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए किन चीजों को फेस पर लगाने से नुकसान हो सकता है...

चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाया जाता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं। चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाया जाता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं।
बियर को बालों के लिए अच्छा बताया गया है लेकिन कई लोग चेहरे पर भी बियर लगाने लगते हैं। इससे चेहरे की चमक खराब होने के साथ ही पिंपल निकलने लगते हैं। बियर को बालों के लिए अच्छा बताया गया है लेकिन कई लोग चेहरे पर भी बियर लगाने लगते हैं। इससे चेहरे की चमक खराब होने के साथ ही पिंपल निकलने लगते हैं।
पुदीना चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो जाता है लेकिन इससे सांवलापन भी जल्दी आता है। पुदीना चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो जाता है लेकिन इससे सांवलापन भी जल्दी आता है।
सिरके में एसिड मिला होता है इसलिए इसे डायरेक्ट चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। अगर लगाना जरूरी हो तो पानी में मिलाकर इसे यूज करें। सिरके में एसिड मिला होता है इसलिए इसे डायरेक्ट चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। अगर लगाना जरूरी हो तो पानी में मिलाकर इसे यूज करें।
पिंपल्स पर टूथपेस्ट लोग लगाते हैं ,लेकिन टूथपेस्ट लगाने से कुछ समय बाद झुर्रियां आने लगती है। पिंपल्स पर टूथपेस्ट लोग लगाते हैं ,लेकिन टूथपेस्ट लगाने से कुछ समय बाद झुर्रियां आने लगती है।
X
Dont Use These 5 Itemes On Face: Skin May Damage
चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाया जाता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं।चेहरे की सुंदरता के लिए बेकिंग सोड़ा लगाया जाता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से चेहरे पर दरार जैसे निशान आने लगते हैं।
बियर को बालों के लिए अच्छा बताया गया है लेकिन कई लोग चेहरे पर भी बियर लगाने लगते हैं। इससे चेहरे की चमक खराब होने के साथ ही पिंपल निकलने लगते हैं।बियर को बालों के लिए अच्छा बताया गया है लेकिन कई लोग चेहरे पर भी बियर लगाने लगते हैं। इससे चेहरे की चमक खराब होने के साथ ही पिंपल निकलने लगते हैं।
पुदीना चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो जाता है लेकिन इससे सांवलापन भी जल्दी आता है।पुदीना चेहरे पर लगाने से चेहरा लाल तो जाता है लेकिन इससे सांवलापन भी जल्दी आता है।
सिरके में एसिड मिला होता है इसलिए इसे डायरेक्ट चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। अगर लगाना जरूरी हो तो पानी में मिलाकर इसे यूज करें।सिरके में एसिड मिला होता है इसलिए इसे डायरेक्ट चेहरे पर नहीं लगाना चाहिए। अगर लगाना जरूरी हो तो पानी में मिलाकर इसे यूज करें।
पिंपल्स पर टूथपेस्ट लोग लगाते हैं ,लेकिन टूथपेस्ट लगाने से कुछ समय बाद झुर्रियां आने लगती है।पिंपल्स पर टूथपेस्ट लोग लगाते हैं ,लेकिन टूथपेस्ट लगाने से कुछ समय बाद झुर्रियां आने लगती है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..