Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Eating Yellow Part Of Egg In Pregnancy Is Beneficial For Baby

प्रेग्नेंट महिला खाए अंडे का पीला भाग, तो बच्चे को होते हैं ये फायदे

अंडे के पीले भाग को खाने से पैदा होने वाले बच्चे के माइंड पर पड़ता है जो इसे तेज बनाता है, जानें वीडियो में कैसे...

bhaskar.com | Last Modified - Jan 10, 2018, 07:28 PM IST

    प्रेग्नेंट होने पर महिलाओं का खास ख्याल करना चाहिए, क्योंकि उनके साथ जैसा भी हो इसका असर होने वाले बच्चे पर पड़ता है, अच्छा बुरा जो भी हो, जो प्रेग्नेंट महिलाएं सुनती हैं बोलती है, खाती है, पीती हैं, प्रेग्नेंसी के आखिरी 3 महीने में इन सबका असर होने वाले बच्चे पर सीधा पड़ता है, प्रेग्नेंसी के आखिरी 3 महीने में पेट के अंदर बच्चा काफी कुछ सुन सकता है और जो उसके विकास में हेल्प करता है, इसी तरह इन महीनों में महिलाएं जो भी खाती हैं उसका असर भी बच्चे के विकास पर पड़ता है, इन्हीं महीनों में उसकी बॉडी का पूरा विकास हो जाता है.

    प्रेग्नेंट होने पर महिलाओं के खान पान पर खास ध्यान दिया जाता है, क्योंकि इसका सीधा असर पैदा होने वाले बच्चे पर पड़ता है, इसी तरह महिला जो खाती है उसके असर बच्चे के अलग-अलग तरह से विकास पर पड़ता है, अलग-अलग तरह के खाने का अलग-अलग पार्ट्स के विकास में असर होता है. जैसे अंडे के पीले भाग को खाने से पैदा होने वाले बच्चे के माइंड पर पड़ता है जो इसे तेज बनाता है, अंडे का प्रोटीन पूरे विकास पर असर डालता है लेकिन पीला भाग खासकर के ब्रेन शार्प करने में मदद करता है. जानें वीडियो में कैसे...

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: preganent mahila khaae ande ka pilaa bhaaga, to bchche ko hote hain ye faayde
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×