Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Exercises You Can Do In Bed

बिस्तर पर लेटे-लेट भी इन तरीकों से घटा सकते हैं वजन

ये एक्सरसाइज उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो थोड़े आलसी होते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 20, 2017, 12:04 AM IST

बिस्तर पर लेटे-लेट भी इन तरीकों से घटा सकते हैं वजन

यूटिलिटी डेस्क। वजन घटाने के लिए लोग कई तरीके आजमाते हैं। लेकिन कुछ ऐसे तरीके भी हैं जो बिस्तर पर आजमाए जा सकते हैं। इससे बॉडी के अलग-अलग पार्ट्स पर असर पड़ता है। साथ ही काफी मात्रा में कैलोरी बर्न होती है। ये एक्सरसाइज उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो थोड़े आलसी होते हैं। इस वीडियो में हम जितनी भी एक्सरसाइज बता रहे हैं वे सारी आप बिस्तर पर लेटकर कर सकते हैं।

मॉर्निंग टाइम में एक्सरसाइज करने के कौन-से हैं फायदे? जानिए यहां...

रोज मॉर्निंग में एक्सरसाइज करने से स्ट्रेस दूर होता है। इससे हम दिनभर एनर्जेटिक महसूस करते हैं। रोज मॉर्निंग में एक्सरसाइज करने से ज्यादा से ज्यादा ताजी हवा बॉडी के अंदर जाती है। इससे लंग्स हेल्दी रहते हैं। एक्सरसाइज करने से हमें खुलकर भूख लगती है। इससे सही समय पर नाश्ता कर पाते हैं, जो हेल्थ के लिए अच्छा होता है। इससे बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन सुधरता है। इससे इम्यूनिटी बढ़ती है। रोज मॉर्निंग में एक्सरसाइज करने से बॉडी की फैट बर्निंग प्रोसेस बढ़ती है। इससे वजन तेजी से घटता है। रोज मॉर्निंग में एक्सरसाइज करने से बॉडी में हेप्पी हॉर्मोन बनता है। इससे रात को अच्छी नींद आती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: bistr par letkar sirf 10 mint karen ye kam, teji se ghtegaaa vjn
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×