--Advertisement--

दूर हो जाएंगे बॉडी के सभी दर्द, बस 2 मिनट करनी होगी मसाज

यहां हम आपको एक ऐसा देसी नुस्खा बता रहे हैं जिससे आपके बॉडी के दर्द 2 मिनट में दूर हो जाएगा।

Dainik Bhaskar

Dec 12, 2017, 03:56 PM IST
Pain Relief Oil: You Can Prepare Easily At Home

यूटिलिटी डेस्क। यहां हम आपको एक ऐसा देसी नुस्खा बता रहे हैं जिससे आपके बॉडी के दर्द 2 मिनट में दूर हो जाएगा। इसके लिए आपको सरसो का तेल, लहुसुन की 15 कलिया, देसी कूपर और 1 चम्मच अजवाइन लेना होगा। एक कटौरी सरसो का तेल लें उसमें ये सभी चीजें डालकर गर्म पका लें। अब तेल को ठंडा करके छान लें और किसी सीसी में भरकर रखें। दर्द होने पर उस जगह पर तेल की 2 मिनट के लिए मालिश करें। दर्द में राहत मिल जाएगी। इसको नुस्खे को कभी भी यूज किया जा सकता है।

लहसुन को नेचुरल पेन किलर माना जाता है। इससे तेल से दर्द दूर होता है तो वही इसको खाने से सर्दी- जुकाम जैसी प्रॉब्लम्स नहीं होती हैं। लहसुन को शहद के साथ मिलाकर खाने से भी कई सारे फायदे होते हैं। शहद और लहसुन एक नार्मल डीटॉक्‍स है इसको खाने से शरीर से गंदगी और वेस्‍ट मैटेरियल बाहर निकल जाते है।

> अचानक से पैर दर्द होने पर गर्म पानी करके उसमें नमक और अजवाइन डालकर पैर की सिकाई करें। इससे पैर का दर्द दूर होने के साथ ही सूजन भी कम हो जाएगी।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए ऐसे ही दूसरी टिप्स...

Pain Relief Oil: You Can Prepare Easily At Home

उल्टियां बंद करने के लिए 
एक गिलास पानी में मसाले वाली साबुत धनिया को 15 मिनट के लिए भिगोकर रखें। फिर उस पानी को थोड़ा- थोड़ा करके पिएं उल्टियां होना बंद हो जाएंगी।

 

X
Pain Relief Oil: You Can Prepare Easily At Home
Pain Relief Oil: You Can Prepare Easily At Home
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..