Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Grahon Ke Sanket Or Upay In Hindi

अगर आपकी बॉडी पर दिखने लगें ये बदलाव, तो आपके ग्रह चल रहे हैं खराब

ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के संकेतों से ग्रहों के अशुभ होने की कई पहचान बताई गई हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 16, 2017, 12:03 AM IST

यूटिलिटी डेस्क।ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के संकेतों से ग्रहों के अशुभ होने की कई पहचान बताई गई हैं। इन्हीं में से कुछ ऐसी पहचान है जो आमतौर पर हम लोगों में देखने को मिलती हैं। अगर सही समय पर इन्हें पहचान लिया जाए और उपाय कर लिया जाए तो ग्रहों की बुरी दशा को सुधारा जा सकता है।

बॉडी के पार्ट्स अगर अकड़ जाएं, हिलने-डुलने में कठिनाई हो, हर समय मुंह में थूक बनता हो, घर से लाल गाय या भूरी भैंस कही खो जाए या चोरी हो जाए तो समझ जाइए कि सूर्य अशुभ है। इस समस्या को दूर करने के लिए कोई भी कार्य करने से पहले कुछ मीठा जरूर खाएं और थोड़ा-सा पानी पिएं।

अगर आपका चंद्रमा अशुभ है तो अनुभव करने की क्षमता में न्यूनता आ जाती है। किसी चीज को एक्सपीरियंस करना आपके लिए मुश्किल हो जाता है। कुआं तालाब सूख जाए, हैंडपंप का पानी खत्म हो जाए, घर की गाय या घोड़ा मर जाए तो ये सारे चंद्रमा के अशुभ होने के लक्षण होते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए घर के बड़े-बजुर्गों के रोज चरण स्पर्श करें या उनका रोज आशिर्वाद लेते हैं।

अगर आपका मंगल ग्रह अशुभ है तो संतान न हो पाना या बच्चों का मर जाना जैसे संकेत देखने को मिलते हैं। बॉडी के जोड़ों का सही तरीके से काम न करना या बॉडी में खून की कमी हो जाना, बार-बार गुस्सा आना या लड़ाई झगड़े बार-बार होना भी इसके संकेत होते हैं। इस समस्या से बचने के लिए आंखों में सफेद सूरमा रोज लगाना चाहिए।

ऐसे ही और अशुभ संकेतों को जानने के लिए देखिए ये वीडियो...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: agar aapki bodi par dikhne lgaen ye badlav, to aapke garh chl rahe hain khraab
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×