--Advertisement--

अगर आपकी बॉडी पर दिखने लगें ये बदलाव, तो आपके ग्रह चल रहे हैं खराब

ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के संकेतों से ग्रहों के अशुभ होने की कई पहचान बताई गई हैं।

Dainik Bhaskar

Dec 16, 2017, 12:03 AM IST
grahon ke sanket or upay in hindi

यूटिलिटी डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के संकेतों से ग्रहों के अशुभ होने की कई पहचान बताई गई हैं। इन्हीं में से कुछ ऐसी पहचान है जो आमतौर पर हम लोगों में देखने को मिलती हैं। अगर सही समय पर इन्हें पहचान लिया जाए और उपाय कर लिया जाए तो ग्रहों की बुरी दशा को सुधारा जा सकता है।

बॉडी के पार्ट्स अगर अकड़ जाएं, हिलने-डुलने में कठिनाई हो, हर समय मुंह में थूक बनता हो, घर से लाल गाय या भूरी भैंस कही खो जाए या चोरी हो जाए तो समझ जाइए कि सूर्य अशुभ है। इस समस्या को दूर करने के लिए कोई भी कार्य करने से पहले कुछ मीठा जरूर खाएं और थोड़ा-सा पानी पिएं।

अगर आपका चंद्रमा अशुभ है तो अनुभव करने की क्षमता में न्यूनता आ जाती है। किसी चीज को एक्सपीरियंस करना आपके लिए मुश्किल हो जाता है। कुआं तालाब सूख जाए, हैंडपंप का पानी खत्म हो जाए, घर की गाय या घोड़ा मर जाए तो ये सारे चंद्रमा के अशुभ होने के लक्षण होते हैं। इस समस्या को दूर करने के लिए घर के बड़े-बजुर्गों के रोज चरण स्पर्श करें या उनका रोज आशिर्वाद लेते हैं।

अगर आपका मंगल ग्रह अशुभ है तो संतान न हो पाना या बच्चों का मर जाना जैसे संकेत देखने को मिलते हैं। बॉडी के जोड़ों का सही तरीके से काम न करना या बॉडी में खून की कमी हो जाना, बार-बार गुस्सा आना या लड़ाई झगड़े बार-बार होना भी इसके संकेत होते हैं। इस समस्या से बचने के लिए आंखों में सफेद सूरमा रोज लगाना चाहिए।

ऐसे ही और अशुभ संकेतों को जानने के लिए देखिए ये वीडियो...

X
grahon ke sanket or upay in hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..