Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Health Benefits Of Bananas And Warm Water

गर्म पानी के साथ केला खाने से आपकी बॉडी पर होगा ऐसा असर

जापानी लोग वजन कम करने के लिए सुबह की शुरुआत गर्म पानी और केले से करते हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 19, 2018, 02:16 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क।हम एनर्जी के लिए केले खाते हैं। लेकिन जापानी लोग वजन कम करने के लिए सुबह की शुरुआत गुनगुने पानी और केले से करते हैं। एक्सपर्ट्स के मुताबिक इससे वजन तेजी से कम होता है और यह साइंटिफिक प्रूव्ड तरीका है। लेकिन इससे केवल वजन ही कम नहीं होगा, बल्कि और भी कई फायदे मिलते हैं। आयुर्वेद एक्सपर्ट गायत्री तैलंग का कहना है कि गुनगुना पानी पीने से बॉडी का मेटाबॉलिज्म बढ़ता है। मेटाबॉलिज्म बढ़ने का मतलब है फैट बर्न करने की पॉवर बढ़ना जिससे वजन घटाने में मदद मिलती है। केले खाने से बॉडी को भरपूर एनर्जी मिलती है और पेट भरा महसूस होता है। इससे शरीर को कुछ और खाने की इच्छा कम होती है। जब व्यक्ति कम खाएगा तो उससे वजन कंट्रोल में रहेगा। गुनगुना पानी और केले का कॉम्बिनेशन लेने से डाइजेशन सुधरता है। इससे वजन घटाने में मदद मिलती है।


    ऐसे आजमाएं ये तरीका
    सुबह उठते साथ ही एक गिलास गुनगुना पानी पीना है। उसके आधे घंटे बाद दो केले खाने हैं (केले की संख्या वन प्लस या माइनस कर सकते हैं।) इस डाइट को जापान में असा (Asa) डाइट के नाम से भी जाना जाता है। यह तरीका हितोशी और सुमिको नाम के दो जापानियों ने ईजाद किया था। आज वजन कम करने के लिए जापान में यह सबसे पापुलर तरीका है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: garm paani ke saath kelaa khaane se aapki bodi par hoga aisaa asar
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×