Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» How Do We Know That Johnsons Baby Products Are Safe For My Baby?

5 सेफ़्टी चेक के बाद आप तक पहुंचते हैं Johnson's Baby Products

Johnson's Baby Products पर सालों से मांओं का भरोसा है। इसकी वजह है इसके प्रोडक्ट्स की क्वालिटी।

johnson & johnson | Last Modified - Jan 17, 2018, 12:47 PM IST

  • 5 सेफ़्टी चेक के बाद आप तक पहुंचते हैं Johnson's Baby Products
    +3और स्लाइड देखें

    एडवरटोरियल। Johnson's Baby Products पर सालों से मांओं का भरोसा है। इसकी वजह जॉनसन एंड जॉनसन के प्रोडक्ट्स की क्वालिटी और बच्चे के लिए हर तरह से इनका सेफ होना है। ये प्रोडक्ट्स 125 सालों की कड़ी रिसर्च, कई तरह के टेस्ट और एक्सपर्ट्स की देखरेख में तैयार होने के बाद ही आप तक पहुंचते हैं। क्वालिटी पर कड़ी नजर रखी जाती है और हर छोटी सी छोटी चीज़ का भी परीक्षण करने के बाद ही इन्हें मार्केट में भेजा जाता है। यहां हम आपको जॉनसन प्रोडक्ट्स के बारे में कुछ खास बातें बता रहे हैं, जिससे आप जान पाएंगे कि जॉनसन की टीम हर प्रोडक्ट को सेफ्टी और क्वालिटी लेवल पर बेहतर बनाने के लिए कितनी मेहनत करती है। और यह भी बताएंगे कि क्यों इस पर 125 सालों से विश्वभर की माओं का भरोसा बना हुआ है।

    बच्चे की देखभाल के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है सेफ्टी। टैल्कम पाउडर हो, तेल हो या फिर शैम्पू या साबुन, बच्चे की नाज़ुक त्वचा को ध्यान में रखते हुए जॉनसन के ये प्रोडक्ट्स बनते हैं। यही वजह है जॉनसन एंड जॉनसन का नाम देखते ही माएं ये प्रोडक्ट खरीद लेती हैं।

    आगे की स्लाइड्स में जानिए कैसे Johnson's की टीमें रखती हैं छोटी सी छोटी बात पर भी नजर

  • 5 सेफ़्टी चेक के बाद आप तक पहुंचते हैं Johnson's Baby Products
    +3और स्लाइड देखें

    5 लेवल पर काम करती हैं टीमें

    प्रोडक्ट्स की सेफ्टी ही है, जिसके कारण लोगों का विश्वास 125 साल से जॉनसन एंड जॉनसन में बना हुआ है। लेकिन यह आप कैसे जानेंगे कि जॉनसन के जो प्रोडक्ट्स आप बच्चे के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं, वो सुरक्षित हैं या नहीं? बता दें कि जॉनसन के हर प्रोडक्ट की सेफ्टी और गुणवता को बनाए रखने के लिए कई टीमें काम करती हैं-

    मेडिकल टीम
    जॉनसन एंड जॉनसन ने मेडिकल प्रोफेशनल्स की एक टीम बनाई हुई है जिसमें शिशु रोग चिकित्सक से लेकर त्वचा चिकित्सक और नर्सें शामिल हैं। ये शिशुओं की त्वचा और उनकी जरूरतों को समझने में मदद करती है।

    रिसर्च टीम
    एक टीम ऐसी भी है जो आधुनिक खोज, ट्रेंड और तकनीक की दुनिया में आई नई चीजों पर लगातार नजर रखती है और शिशु की सुरक्षा से संबंधित जॉनसन के जो प्रोडक्ट लाए जाने हैं, उनमें और क्या नया किया जा सकता है, इसे लेकर काम करती है।

  • 5 सेफ़्टी चेक के बाद आप तक पहुंचते हैं Johnson's Baby Products
    +3और स्लाइड देखें

    माओं से लगातार लिया जाता है फीडबैक

    जॉनसन के हर बेबी प्रोडक्ट के लिए दुनियाभर की मांओं से समय-समय पर फीडबैक लिया जाता है। Johnson's के हर प्रोडक्ट को हजारों (करीब 74000) मांएं परखती हैं। इसी के बाद उस प्रोडक्ट को मार्केट में भेजा जाता है। उनसे रेग्युलर इंटरैक्शन होता है जिससे न सिर्फ बेबी केयर से जुड़ी नई बातों के बारे में पता चलता है, बल्कि इससे उनके लिए प्रोडक्ट्स बनाने में भी मदद मिलती है।

  • 5 सेफ़्टी चेक के बाद आप तक पहुंचते हैं Johnson's Baby Products
    +3और स्लाइड देखें

    रिसर्च और रिव्यू का काम

    कोई भी नया प्रोडक्ट बनाने से पहले जॉनसन एंड जॉनसन हर कदम पर विस्तृत तरीके से रिसर्च करता है, रिव्यू करता है और फिर प्रोडक्ट बनाने के बाद उसकी टेस्टिंग करता है कि वो ठीक है या नहीं।

    जॉनसन एंड जॉनसन ने अभी तक 1000 क्लिनिकल ट्रायल किए हैं, जिसमें 8000 इन्ग्रेडिएंट्स को टेस्ट किया गया है। आप तक पहुंचने से पहले जॉनसन एंड जॉनसन का हर प्रोडक्ट कठिन जांच की प्रकिया से होकर गुजरता है, जिसे कहते हैं 'five level safety assurance process' । इस प्रॉसेस में प्रोडक्ट को पूरी तरह से टेस्ट किया जाता है और उसकी सुरक्षा व गुणवत्ता का पैमाना तय होने के बाद ही मार्केट में उतारा जाता है।

    इस लिहाज़ से जॉनसन एंड जॉनसन का हर प्रोडक्ट आपके शिशु के लिए पूरी तरह सुरक्षित है।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×