Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Use Of Orange Peels In Beauty Regime

संतरे के छिलके भी आते हैं काम, खूबसूरती बढ़ाने के लिए ऐसे करें यूज

संतरे का छिलका खूबसूरती बढ़ाने के काम आता है, बस इसे इस तरह करें यूज...

bhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 10:58 AM IST

    ऑरेंज हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है ये विटामिन C से भरपूर होता है, ठंड में ऑरेंज बहुत आता है, इसका विटामिन C स्किन को सॉफ्ट और खूबसूरत रखता है साथ ही यंग भी रखता है, इसे रेग्युलर खाते रहने से सर्दी-खांसी की परेशानियां भी दूर होती हैं. संतर तो हेल्दी होता ही है लेकिन क्या आपको पता है इसका छिलका भी उतना ही यूजफुल होता है, इसके छिलके यूज करके आयुर्वेद में कई दवाईयां बनाई जाती हैं, कई क्रीम में भी ये इसका पाउडर यूज होता है.

    इसका छिलका खूबसूरती बढ़ाने के काम आता है, क्योंकि इसमें विटामिन C होता है जो छिलके में भी खूब होता है, ये विटामिन स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है, इसे अलग-अलग चीजों के साथ मिलाकर यूज करने से अलग-अलग फायदे होते हैं, इसके पाउडर के साथ किचन में से ही कुछ और चीजें मिलाकर आपकी स्किन के लिए अच्छे पैक बन सकते हैं जो स्किन को गोरा कर देते हैं साथ में ही सारे निशान भी मिटा देते हैं. बस इसे इस तरह करें यूज और आप भी बनाएं अपनी स्किन को खूबसूरत, देखें वीडियो में क्या-क्या पैक बनाना बताया गया है, इन्हें बनाना आसान तो है ही साथ में ये सस्ते भी हैं ...

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: sntre ke chhilke bhi aate hain kam, khubsurti badane ke liye aise karen yuj
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×