Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» In Everyday Diet These 7 Spices Can Make Digestion Better

डाइजेशन कभी नहीं होगा खराब अगर डाइट में शामिल कर लें ये 7 मसाले

यहां बता रहे हैं ऐसे 7 मसाले जिन्हें आप रोज के खाने में खाते ही हैं, ये डाइजेशन ठीक रखने में मदद करते हैं, देखें वीडियो.

bhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 10:57 AM IST

    आजकल जिस तरह का खाना हम खाते हैं डाइजेशन अक्सर खराब ही रहता है, जैसी लाइफस्टाइल है इसमें खाना टाइम पर न खाने से या बहुत लेट खाने से और कभी-कभी तो खाना खाते भी नहीं हैं, इस बात का असर हमारी हेल्थ पर पड़ता है खासकर के डाइजेशन पर, डाइजेशन ठीक रखने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं, क्योंकि डाइजेशन खराब हो तो बहुत सारे काम बिगड़ते हैं और डाइजेशन ज्यादा दिन खराब रहे तो और भी तरह की बीमारियां हो सकती है

    डाइजेशन ठीक नहीं रहने से और भी पेट की बीमारियों होने की संभावना होती है, डाइजेशन अच्छा रहने से मन अच्छा रहता है एनर्जी लेवल भी अच्छा रहता है, वहीं अगर डाइजेशन ठीक न हो तो एनर्जी लेवल बहुत कम होता है और इरिटेशन भी बनी रहती है. डाइजेशन अच्छा करने के लिए किसी दवाई की जरूरत नहीं होती, लाइफस्टाइल में थोड़े बदलाव कर लेने से भी डाइजेशन अच्छा रह सकता है, साथ ही अगर खाने का ध्यान दे दिया जाए तो बहुत फायदा होता है. हमारे किचन में ऐसे बहुत सारे मसाले होते हैं जो डाइजेशन को अच्छा करने में मदद करते हैं.

    यहां बता रहे हैं ऐसे 7 मसाले जिन्हें आप रोज के खाने में खाते ही हैं, ये डाइजेशन ठीक रखने में मदद करते हैं, देखें वीडियो...

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: daaijeshn kbhi nahi hoga khraab agar daait mein shaamil kar len ye 7 msaale
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×