Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» Vastu Tips For Happy Life

घर पर भूलकर भी न रखें ये 6 चीजें, आप हो सकते हैं कंगाल

वास्तु के हिसाब से यहां बताई गई कुछ बातों का ध्यान न रखने से घर में घरों में परेशानियां और कंगाली आने लगती हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 20, 2018, 11:13 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क।वास्तु के हिसाब से चला जाए तो घर में बरकत होने लगती है। लेकिन जानकारी के अभाव में कुछ लोग घरों में ऐसी चीजें रख लेते हैं जो पैसों की कंगाली के लिए जिम्मेदार होती हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में रखने के आप कंगाल हो सकते हैं।

    > अगर घर की दीवार पर बंद घड़ी कई दिनों तक टंगी रहती है। लेकिन वास्तु के अनुसार यह सबसे बुरा माना जाता है। ऐसे में उस घर के व्यक्ति का अच्छा समय रुक जाता है और बरा समय शुरु हो जाता है।

    > वास्तु के अनुसार घर में महाभारत के समय की तस्वीरें लगाना गलत माना गया है। जिन घरों में ये तस्वीरें लगाई जाती हैं उनके घरों में पारिवारिक लड़ाई और झगड़े की स्थिति बनी रहती है।

    > अगर घर में लंबे समय तक टूटा हुआ शीशा या कोई भी बर्तन रखा होता है तो इससे उस घर के व्यक्तियों का मानसिक रूप से परेशान रहते हैं।

    > अगर घर में खराब या डैमेज गाड़ी खड़ी रहती है तो इससे घर में दुर्भाग्य आता है। इसे जल्द से जल्द ठीक करवा लेना चाहिए या हटा देना चाहिए।

    > जिन लोगों के घर में अनार का पौधा होता है उनके घर में पैसों से संबंधित परेशानियां हमेशा बनी रहती हैं।

    > जिन लोगों के घर में किसी जगह पर गंदा पानी इकट्ठा रहता है उनके घरों में लक्ष्मी कभी वास नहीं करती है। ऐसे में पैसों से संबंधित परेशान आती रहती है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: ghr par bhulkar bhi n rkhen ye 6 chijen, aap ho sakte hain kngaaal
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×