--Advertisement--

घर पर भूलकर भी न रखें ये 6 चीजें, आप हो सकते हैं कंगाल

वास्तु के हिसाब से यहां बताई गई कुछ बातों का ध्यान न रखने से घर में घरों में परेशानियां और कंगाली आने लगती हैं।

Danik Bhaskar | Jan 21, 2018, 12:05 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। वास्तु के हिसाब से चला जाए तो घर में बरकत होने लगती है। लेकिन जानकारी के अभाव में कुछ लोग घरों में ऐसी चीजें रख लेते हैं जो पैसों की कंगाली के लिए जिम्मेदार होती हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में रखने के आप कंगाल हो सकते हैं।

> अगर घर की दीवार पर बंद घड़ी कई दिनों तक टंगी रहती है। लेकिन वास्तु के अनुसार यह सबसे बुरा माना जाता है। ऐसे में उस घर के व्यक्ति का अच्छा समय रुक जाता है और बरा समय शुरु हो जाता है।

> वास्तु के अनुसार घर में महाभारत के समय की तस्वीरें लगाना गलत माना गया है। जिन घरों में ये तस्वीरें लगाई जाती हैं उनके घरों में पारिवारिक लड़ाई और झगड़े की स्थिति बनी रहती है।

> अगर घर में लंबे समय तक टूटा हुआ शीशा या कोई भी बर्तन रखा होता है तो इससे उस घर के व्यक्तियों का मानसिक रूप से परेशान रहते हैं।

> अगर घर में खराब या डैमेज गाड़ी खड़ी रहती है तो इससे घर में दुर्भाग्य आता है। इसे जल्द से जल्द ठीक करवा लेना चाहिए या हटा देना चाहिए।

> जिन लोगों के घर में अनार का पौधा होता है उनके घर में पैसों से संबंधित परेशानियां हमेशा बनी रहती हैं।

> जिन लोगों के घर में किसी जगह पर गंदा पानी इकट्ठा रहता है उनके घरों में लक्ष्मी कभी वास नहीं करती है। ऐसे में पैसों से संबंधित परेशान आती रहती है।