--Advertisement--

सिर्फ ये एक एक्सरसाइज 3 हफ्ते में खत्म कर देगी आपका सारा फैट, देखें वीडियो

यहां हम आपको एक ऐसी एक्सरसाइज बता रहे हैं जो पूरी बॉडी पर असर डालती है।

Dainik Bhaskar

Dec 18, 2017, 12:06 AM IST
Ways To Burn Fat Fast

यूटिलिटी डेस्क। वजन बढ़ना ज्यादातर लोगों की प्रॉब्लम होती है। इसके कारण कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम्स भी होने लगती हैं। लेकिन अगर हम रोज खुद को टाइम देकर एक्सरसाइज करें तो इस प्रॉब्लम को दूर कर सकते हैं। यहां हम आपको एक ऐसी एक्सरसाइज बता रहे हैं जो पूरी बॉडी पर असर डालती है। इससे मेटाबॉलिज्म फास्ट होता है, जिससे फैट को तेजी से बर्न करने में हेल्प मिलती है। अगर हम इस एक्सरसाइज को 3 हफ्तों तक सही तरीके से करते हैं तो इससे बॉडी का काफी फैट घटाया जा सकता है। यहां इस वीडियो में हम आपको बता रहे हैं 3 हफ्ते में फैट घटाने वाली एक्सरसाइज के बारे में।

 

ये गलतियां बढ़ाती हैं वजन...

 

टीवी देखते हुए खाना
रेग्युलर लम्बे समय तक टीवी देखते हुए खाना खाने से ओवर ईटिंग हो जाती है। ऐसे में अगर हम हाई कैलोरी वाले स्नैक्स खाते हैं तो मोटापा तेजी से बढ़ने लगता है।

 

एक ही तरह के फूड खाना
रेग्युलर एक ही तरह के फूड खाने से बॉडी को जरूरी न्युट्रीएंट्स नहीं मिल पाते हैं। ऐसे में मेटाबॉलिज्म स्लो हो जाता है जिससे मोटापा बढ़ने लगता है।

 

कॉफी
दिन में 2 या 3 बार से ज्यादा कॉफी पीने और साथ में स्नैक्स लेने से बॉडी को ज्यादा मात्रा में कैलोरी मिलने लगती है। ऐसे में फैट बढ़ने लगता है।

 

कोल्ड ड्रिंक

कोल्ड ड्रिंक में शुगर काफी मात्रा में होती है। अगर हम रेग्युलर कोल्ड ड्रिंक पीते हैं तो इससे बॉडी को काफी कैलोरी मिलती है, जिससे वजन बढ़ने लगता है।

 

नाश्ता न करना
सुबह का नाश्ता न करने से बॉडी को पर्याप्त एनर्जी नहीं मिल पाती है। इससे दिनभर कुछ न कुछ खाने की इच्छा होती है। इससे वजन बढ़ने लगता है।

 

स्नैक्स

दिनभर बैठे रहने और स्नैक्स खाने से बॉडी को हाई कैलोरी मिलती है। ऐसे में तेजी से वजन बढ़ने लगता है।

 

शराब
शराब पीने से बॉडी को काफी मात्रा में कैलोरी मिलती है। इसके बाद खाना खाने और तुरंत सो जाने से मोटापा बढ़ने लगता है।

 

 

पानी
खाने के बीच में ज्यादा पानी पी लेने से खाना सही तरीके से डाइजेस्ट नहीं हो पाता है। ऐसे में खाना फैट में बदल जाता है जिससे मोटापा बढ़ने लगता है।

 

प्रोटीन डाइट न लेना
दिनभर के खाने में प्रोटीन डाइट न लेने से मेटाबॉलिज्म स्लो हो जाता है। इससे मोटापा बढ़ने लगता है।

X
Ways To Burn Fat Fast
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..