Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» What Does Your Mole Say About You

बॉडी की इन जगहों पर मौजूद तिल का है ये खास मतलब, जानिए इनके अच्छे और बुरे असर

समुद्र शास्त्र के आधार पर यहां हम आपको बता रहे हैं बॉडी पर मौजूद तिल का क्या है मतलब।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 12, 2018, 02:14 PM IST

बॉडी की इन जगहों पर मौजूद तिल का है ये खास मतलब, जानिए इनके अच्छे और बुरे असर

यूटिलिटी डेस्क। समुद्र शास्त्र में बॉडी के कुछ ऐसे पार्ट्स बताए गए हैं जहां पर तिल होना या तो काफी शुभ माना गया है या फिर काफी बुरा माना गया है। इसके जरिए हम व्यक्ति के व्यवहार का भी पता कर सकते हैं। यहां हम आपको समुद्र शास्त्र के आधार पर बता रहे हैं बॉडी के कुछ ऐसे तिल जो किसी भी व्यक्ति के व्यवहार या उसके भविष्य के बारे में बताते हैं।

1. पीठ पर तिल
जिन लोगों के पीठ पर तिल होता है ऐसे लोग काफी रोमांटिक और खुश मिजाज के होते हैं। ऐसे लोग कम समय में ही किसी अच्छे मुकाम तक पहुंच जाते हैं।

2. पेट पर तिल
समुद्र शास्त्र के अनुसार पेट पर तिल शुभ नहीं माना जाता है। ऐसे व्यक्तियों का पैसा ज्यादा खर्च होता है।

3. हथेली पर तिल
अगर पुरुषों के दाएं हाथ और महिलाओं के बाएं हाथ पर तिल है और मुट्ठी बंद करने पर यह छिप जाता है तो यह काफी शुभ माना जाता है। भविष्य में ऐसे लोगों को हर काम में धनलाभ मिलता है।

4. होठ पर तिल
जिन लोगों के होठों पर तिल होता है वे जल्द से जल्द किसी बड़े मुकाम को हासिल कर लेते हैं। ऐसे लोगों को पैसों की कमी नहीं रहती।

5. ठोड़ी पर तिल
शास्त्रों को अनुसार जिन लोगों की ठोड़ी पर तिल होता है उनके बिगड़े काम हमेशा बनते हैं। ऐसे लोगों की फाइनेंशियल कंडीशन धीरे-धीरे सुधर जाती है। अगर किसी पुरुष की ठोड़ी पर तिल हो तो वह भविष्य में धनवान जरूर बनता है।

6. नाक पर तिल
जिन लोगों की नाक पर तिल होता है, ऐसे लोग मन के साफ होते हैं। ऐसे लोग जॉब करें या बिजनेस दोनों में ही सफलता प्राप्त होती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×