Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» What Moles On Body Tell About Your Luck

अगर आपकी बॉ़डी के इन 4 में से एक पार्ट पर तिल है, तो आप बनने वाले हैं अमीर

ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के कुछ ऐसे पार्ट्स बताए गए हैं जहां पर तिल होना काफी अच्छा और शुभ माना जाता है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 15, 2017, 02:09 PM IST

अगर आपकी बॉ़डी के इन 4 में से एक पार्ट पर तिल है, तो आप बनने वाले हैं अमीर

यूटिलिटी डेस्क।ज्योतिष शास्त्र में बॉडी के कुछ ऐसे पार्ट्स बताए गए हैं जहां पर तिल होना काफी अच्छा और शुभ माना जाता है। ये तिल व्यक्ति के धन लाभ से जुड़ा होता है। ऐसे लोग बाकी लोगों के काफी अलग होते हैं। इनमें कुछ खास तरह की प्रतिभाएं होती हैं। ऐसे लोग जल्दी ही किसी अच्छे मुकाम तक पहुंच जाते हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि बॉडी के ऐसे 4 हिस्से हैं जहां पर तिल होना भविष्य में व्यक्ति के धनवान होने का संकेत होता है। आइए जानते हैं बॉडी के ऐसे 4 तिल के बारे में...

1. ठोड़ी पर तिल
शास्त्रों को अनुसार जिन लोगों की ठोड़ी पर तिल होता है उनके बिगड़े काम हमेशा बनते हैं। ऐसे लोगों की फाइनेंशियल कंडीशन धीरे-धीरे सुधर जाती है। अगर किसी पुरुष की ठोड़ी पर तिल हो तो वह भविष्य में धनवान जरूर बनता है।

2. नाक पर तिल
जिन लोगों की नाक पर तिल होता है, ऐसे लोग मन के साफ होते हैं। ऐसे लोग जॉब करें या बिजनेस दोनों में ही सफलता प्राप्त होती है।

3. हाथ की हथेली पर तिल
अगर पुरुषों के दाएं हाथ और महिलाओं के बाएं हाथ पर तिल है और मुट्ठी बंद करने पर यह छिप जाता है तो यह काफी शुभ माना जाता है। भविष्य में ऐसे लोगों को हर काम में धनलाभ मिलता है।

4. पीठ पर तिल
जिन लोगों के पीठ पर तिल होता है ऐसे लोग काफी खुश मिजाज के होते हैं। ऐसे लोग कम समय में ही किसी अच्छे मुकाम तक पहुंच जाते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: agar aapki bodi ki in jgahon par til hai, to aap banne vaale hain amir
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×