Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» What The Shape Of Your Nose Says About Your Personality

नाक की बनावट देखकर बता सकते हैं कि कैसा होगा उस आदमी का स्वभाव

नाक से हम यह जान सकते हैं कि कौन व्यक्ति खुश मिजाज का है और कौन गंभीर स्वभाव का।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 16, 2017, 05:19 PM IST

नाक की बनावट देखकर बता सकते हैं कि कैसा होगा उस आदमी का स्वभाव

यूटिलिटी डेस्क। सामुद्रिक शास्त्र में नाक से किसी व्यक्ति के स्वभाव का पता करने के तरीके बताए गए हैं। इससे हम यह जान सकते हैं कि कौन व्यक्ति खुश मिजाज का है, कौन गंभीर स्वभाव का है और कौन व्यक्ति जल्दी सफलता प्राप्त करते हैं।

सीधी नाक
सीधी नाक वाले व्यक्ति सीधे-साधे होते हैं। ऐसे लोग जल्दी किसी से अपने दिल की बात नहीं कहते हैं। मुश्किल समय में भी ये लोग शान्ति से काम लेते हैं। ऐसे लोगों के अंदर क्या चल रहा है यह जानना काफी मुश्किल होता है।

चपटी नाक वाले लोग
चपटी नाक वाले लोग कम उम्र में ही सक्सेस हासिल कर लेते हैं। कला और खेल के क्षेत्र में ऐसे लोगों की काफी रुची होती है। ऐसे लोग ईमानदार होते हैं। ऐसे लोग परिवार का नाम रौशन करते हैं।

तोते जैसी नाक
तोते जैसी या तीखी नाक वाले लोग स्वभाव से तेज होते हैं। ऐसे लोग दिल के साफ होते हैं और सक्सेस के लिए काफी मेहनत करते हैं। ऐसे लोग समाज की ज्यादा चिंता नहीं करते, उनका जो मन होता है वही करते हैं।

उठी हुई नाक
उठी हुई नाक वाले ज्यादातर लोग फूर्तीले और जोशीले होते हैं। ऐसे लोग किसी भी व्यक्ति पर जल्दी भरोसा नहीं करते हैं। ये लोग दिल के बहुत साफ होते हैं।

छोटी नाक
छोटी नाक वाले लोग अपनी लाइफमें मस्त रहते हैं। अगर इनको कोई परेशान न करे तो ये हरेशा खुश रहते हैं। लेकिन अगर इनको कोई ज्यादा परेशान करता है तो ये किसी भी सीमा तक चले जाते हैं।

मोटी नाक
मोटी नाक वाले लोग शब्दों के जाल बिछाने में काफी माहिर होते हैं। ये लोग समाज में काफी सम्मान प्राप्त करते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: naak ki banavt dekhkar btaa sakte hain kaisaa hoga us vykti ka svbhaav
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Health and Beauty

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×