Hindi News »Lifestyle »Health And Beauty» White Tea Better Than Green Tea See How To Take It

वजन कम करने में ग्रीन टी से भी ज्यादा असर करती है व्हाइट टी

व्हाइट टी ग्रीन टी से भी ज्यादा हेल्दी है, क्योंकि ये बाकी सभी चाय से कम प्रॉसेस होती है, देखिए कैसे कम करती है ये वजन..

bhaskar.com | Last Modified - Jan 09, 2018, 10:10 PM IST

    ग्रीन टी के बारे में तो आप जानते हैं कि ये हेल्थ के लिए बहुत अच्छी है, आजकल लोग इसे रोज की लाइफ में शामिल भी करते हैं, इसकी ट्रेंड आया है क्योकि इसको रोज पीने से काफी सारी बीमारियां दूर होती हैं साथ ही अगर कोई वजन कम करने की कोशिश कर रहा हो तो ये इसमें मदद करती है, ये तो है ग्रीन टी, लेकिन क्या आपने व्हाइट टी के बारे में सुना? व्हाइट टी ग्रीन टी से भी ज्यादा हेल्दी है, क्योंकि ये बाकी सभी चाय से कम प्रॉसेस होती है इसलिए इसमें ज्यादा न्यूट्रिएंट्स बचे होते हैं, जिस तरह ग्रीन टी नॉर्मल टी और ब्लैक टी से ज्यादा अच्छी होती है क्योंकि ये चाय टोड़ते समय ऊपर से पत्तियां ली जाती है, इसमें कैफीन ज्यादा मात्रा में होता है, लेकिन व्हाइट टी में ग्रीन टी से भी ज्यादा होता है, ये प्रीमियम क्वालिटी की चाय है और इसका असर बाकी की सभी चायों से ज्यादा अच्छा होता है, इसलिए इसे पीने से बीमारियां भी ज्यादा अच्छी होती हैं औऱ ये वजन कम करने के लिए ज्यादा अच्छा ऑप्शन है, इसे बनाना भी आसान ही है, किसी भी चाय की तरह बनाएं, बस इसमें दूध और शक्कर नहीं मिलाए जाते नहीं तो इसका अच्छा गुण खत्म हो जाता है, और वजन कम होने की जगह वजन बढ़ सकता है. देखिए कैसे कम करती है ये वजन..

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: vjn km karne mein garin ti se bhi jyada asar karti hai vhaait ti
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Health and Beauty

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×