--Advertisement--

करप्शन का आरोपी है ये अमीर शेख, फिट रहने के लिए करता है अजीब काम

दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार होने वाले प्रिंस अल-वलीद का रूटिन आम लोगों से थो़ड़ा अलग है।

Danik Bhaskar | Nov 09, 2017, 06:05 PM IST
हेल्थ डेस्क। सऊदी अरब के सबसे अमीर शेख प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। प्रिंस अल-वलीद बिन तलाल बिन अब्दुल अजीज अल सउद को अरब का वॉरेन बफेट कहा जाता है। 62 साल की उम्र में भी काफी फिट और हेल्दी हैं। दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शुमार होने वाले प्रिंस अल-वलीद का रूटिन आम लोगों से थोड़ा अलग है। प्रिंस रात में काम करते हैं और सुबह 5 से 10 तक सिर्फ 5 घंटे सोते हैं। एक तरफ जहां फिटनेस के लिए लोग सुबह उठकर जॉगिंग करते हैं वहीं यह प्रिंस बिन तलाल रात में 11 बजे जॉगिंग के लिए निकलते हैं।

क्या है प्रिंस अल वलीद बिन तलाल की फिटनेस का राज?

गल्फ बिजनेस नामक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में प्रिंस बिन तलाल ने बताया था कि वे फिट रहने के लिए काफी सिम्पल एप्रोच रखते हैं। व्यस्तताओं के बावजूद फैमिली के साथ भरपूर समय बिताते हैं। स्विमिंग, वॉकिंग, साइकलिंग, फिजिकल एक्सरसाइज जैसी एक्सरसाइज करते हैं। प्रिंस वॉक, साइकलिंग और एक्सरसाइज जैसी एक्टिविटी रात के 10 से 12 बजे के बीच करते हैं। इसके बाद दोबारा रात के 3 से 4 बजे तक एक घंटा वॉक करते हैं। 4 बजे फ्रूट सलाद खाते हैं उसके बाद नमाज पढ़ते हैं और सुबह 5 बजे सोने के लिए बिस्तर पर जाते हैं।

कितनी है इस सबसे अमीर सउदी प्रिंस बिन तलाल की प्रॉपर्टी?


प्रिंस बिन तलाल दुनिया के सबसे अमीर अरब प्रिंस हैं। उनकी प्रॉपर्टी 1.22 लाख करोड़ रुपए से अधिक है। प्रिंस बिन तलाल के पास दुनिया का सबसे महंगा एयरोप्लेन है, इसे उड़ता महल भी कहा जाता है। इसके अलावा दुनिया की सबसे महंगी 300 कारों का जखीरा भी उनके पास है। प्रिंस बिन तलाल की पर्सनल मर्सडीज कार की पूरी बॉडी में हीरे जड़े हुए हैं। जिसकी कीमत 32 करोड़ रुपए है।
आगे की स्लाइड्स में जानिए दुनिया के सबसे अमीर प्रिंस अल वलीद का फिटनेस फंडा...