--Advertisement--

36km का माइलेज देने वाली इंडिया की सबसे सस्ती कार, टू-व्हीलर के बराबर है कीमत

इंडिया में लॉन्च होने वाली सबसे सस्ती कार Bajaj Qute इस साल लॉन्च हो सकती है।

Danik Bhaskar | Jan 15, 2018, 01:29 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। इंडिया में लॉन्च होने वाली सबसे सस्ती कार Bajaj Qute इन दिनों सुर्खियों में है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को इस साल लॉन्च कर सकती है। इस कार की कीमत 1.30 लाख रुपए के करीब हो सकती है। बता दें कि रॉयल इनफील्ड क्लासिस की कीमत 1.35 लाख रुपए है। बजाज को इस कार के लिए रोड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री से मंजूरी मिल चुकी है। इसे मिनिस्ट्री ने क्वाड्रिसाइकिल के तौर पर मंजूरी दी है। क्वाड्रिसाइकिल की स्पीड कम होती है और ये दूसरी कार की तुलना में पॉल्यूशन भी कम करती हैं।

# 36kmpl होगा इसका माइलेज

बजाज Qute का माइलेज जबरदस्त होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये कार एक लीटर पेट्रोल में 36 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज देगी। इस कार में 216cc का पेट्रोल इंजन होगा। कार की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटे की होगी। ये भी माना जा रहा है कि ये कार CNG और LPG के साथ भी रन करेगी। इसमें स्पीड और पिकअप को मेंटेन करने के लिए इसमें 5 गियरबॉक्स होंगे।

# ऐसे होंगे अन्य फीचर्स

इसमें दूसरी हैचबैक कार की तरह चार दरवाजे होंगे। कार में चार लोगों के बैठने की स्पेस होगी। इसकी लंबाई 2752mm, चौड़ाई 1312mm, ऊंचाई 652mm और व्हीलबेस 1925mm है। इसमें 3.5 मीटर का टर्निंग सर्कल रेडियस है। इसकी खास बात है कि स्पेस कम होने की वजह से पार्किंग की प्रॉब्लम नहीं होगी। कार का वजन 450 किलोग्राम के करीब होगा। कंपनी ने जब इस कार का कॉन्सेप्ट पेश किया था उस वक्त इसका नाम बजाज RE60 था।

आगे की स्लाइड्स पर देखिए Bajaj Qute के कुछ फोटोज...