Hindi News »Lifestyle »Auto» Amazing: Real BMW Letrons Car Convert To Transformer

VIDEO: सिर्फ 50 सेकंड में ये कार ऐसे बन जाती है 15 फीट का रोबोट

ट्रांसफॉर्मर रोबोट की तरह दिखाई देने वाली इस कार का नाम Letrons है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Mar 09, 2018, 05:04 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क। इन दिनों लगभग सभी ऑटो कंपनियां फ्यूचर टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। कार में रोबोटिक फीचर्स के साथ उन्हें पूरी तरह से ऑटोनोमस बनाया जा रहा है। हालांकि, BMW 3 सीरीज के एक ऐसी कार पहले ही आ चुकी है, जो सेकंड्स में रोबोट बन जाती है। ट्रांसफॉर्मर की तरह दिखाई देने वाली इस कार का नाम Letrons है। ये दुनिया की पहली ट्रांसफॉर्मर कार भी है। इसे कार से रोबोट बनने में सिर्फ 50 सेकंड का वक्त लगता है।

    # कार बन जाती है 15 फीट का रोबोट

    इस कार को रिमोट से ऑपरेट किया जाता है। ये कार से रोबोट बनने में सिर्फ 50 सेकंड का वक्त लेती है। इस दौरान ये 15 फीट का रोबोट बन जाती है। इस रोबोट के दो हाथ, दो पैर के साथ सिर भी आ जाता है। वहीं, हाथों में उंगलियां भी होती है। रोबोट हाथ और सिर को मूव कर सकता है। हालांकि, अभी ये आगे नहीं बढ़ पाती। ये रोबोट 120 डिग्री तक घूम सकता है।

    # 16 लोगों ने की मेहनत

    इस कार के रोबोट में कन्वर्ट होने के पीछे 16 लोगों की मेहनत है। इसमें 12 इंजीनियर्स और 4 टेक्नीशियन शामिल हैं। इस पूरी टीम ने 8 महीने की कड़ी मेहनत के बाद कार को रोबोट की सूरत दी। इस टीम का ऐसा कहना है कि जल्द ही इसे चलने वाले रोबोट में कन्वर्ट कर दिया जाएगा।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: VIDEO: sirf 50 second mein ye kar aise ban jaati hai 15 fit ka robot
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Auto

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×