Hindi News »Lifestyle »Auto» How To Install Phone Holder With USB Charger On Motorcycle

घर पर ही ऐसे फिट करें अपनी बाइक में मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपए होंगे खर्च

आप अपनी बाइक से भी स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ बाइक में मोबाइल चार्जर फिट करना होगा।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 08, 2018, 11:10 AM IST

  • घर पर ही ऐसे फिट करें अपनी बाइक में मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपए होंगे खर्च
    +2और स्लाइड देखें

    यूटिलिटी डेस्क। आप अपनी बाइक से भी स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं। इसके लिए सिर्फ बाइक में मोबाइल चार्जर फिट करना होगा। ये काम को घर पर ही आसानी से किया जा सकता है। बस इसके लिए आपको एक तैयार मोबाइल चार्जर की जरूर होगी जिसे डायरेक्ट बाइक की बैटरी से कनेक्ट किया जाएगा। इस तरह के चार्जर में मोबाइल होल्डर भी होता है। जिसमें फोन को फिक्स करके मोबाइल चार्ज किया जाता है।

    # ऑनलाइन मिलते हैं चार्जर

    बाइक में लगाने वाले मोबाइल चार्जर ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीदे जा सकते हैं। इनकी शुरुआती कीमत 250 रुपए के करीब होती है। वहीं, मोबाइल होल्डर के साथ वाले चार्जर को करीब 500 रुपए में खरीदा जा सकता है। ऑनलाइन स्टोर पर इस तरह के चार्जर की बड़ी रेंज मौजूद है। अमेजन, ईबे और फ्लिपकार्ट पर ये आसानी से मिल जाते हैं।

    # ट्रैवल के दौरान आते हैं काम

    बाइक के लिए जो मोबाइल होल्डर आते हैं उन्हें हेंडल में फिट कर लिया जाता है। इसका फायदा ये होता है कि ट्रैवलिंग के दौरान आपको जेब से फोन निकालने की जरूरत नहीं होती। खासकर, आप नेविगेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तब ये होल्डर काफी काम आता हैं। इसके अलावा आप होल्डर को बाइक पर फिट करके वीडियो रिकॉर्ड भी कर सकते हैं। कुलमिलाकर इस होल्डर से एक्सीडेंट का चांस भी बहुत कम हो जाते हैं।

    आगे की स्लाइड्स पर जानिए मोबाइल होल्डर चार्जर को बाइक पर फिट करने की प्रॉसेस...

  • घर पर ही ऐसे फिट करें अपनी बाइक में मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपए होंगे खर्च
    +2और स्लाइड देखें

    आप ऑनलाइन ऐसा बाइक मोबाइल होल्डर मंगाए जिसमें चार्जर भी हो। इसके बाद इसमें दी गई क्लिप को बाइक के हेंडल में फिक्स करके कस लें। ध्यान रहे कि होल्डर अच्छी तरह फिट हो जाए। इसके बाद, होल्डल में दिए गए चार्जर के वायर को बैटरी में फिक्स करना होगा। बैटरी बाइक की सीट के नीचे होती है। उसमें चार्जर के वायर को लगाकर कर लें। यदि इस काम में आपको प्रॉब्मल आती है तब किसी मैकेनिक की हेल्प भी ले सकते हैं।

  • घर पर ही ऐसे फिट करें अपनी बाइक में मोबाइल चार्जर, सिर्फ 250 रुपए होंगे खर्च
    +2और स्लाइड देखें

    चार्जर वाला मोबाइल होल्डर बाइक में लगने के बाद ऐसा नजर आएगा। कई चार्जर कैप के साथ आते हैं जो वाटरप्रूफ होती है। यानी बारिश के मौसम में इनके खराब होने का खतरा नहीं होता।

आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: How To Install Phone Holder With USB Charger On Motorcycle
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Auto

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×