Hindi News »Lifestyle »Auto» How To Unlock Car Door Without Key; Unlock Car In 30 Second

खो गई कार की चाबी या छूट गई गाड़ी के अंदर, तो 30 सेकंड में ऐसे खोलें डोर

जिन लोगों के पास कार होती है उन्हें कभी न कभी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जब कार की चाबी गुम हो जाए।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 20, 2018, 07:27 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क। जिन लोगों के पास कार होती है उन्हें कभी न कभी ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ सकता है जब कार की चाबी गुम हो जाए। इसका अलावा, कई बार जल्दबाजी में हम कार से चाबी निकाले बिना ही उसे लॉक कर देते हैं। इस तरह की कंडीशन अगर घर के बाहर हुई या कहीं रास्ते में आ जाए बहुत मुश्किल हो जाती है। ऐसे में जरूरी है कि आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में पता हो जो इस तरह की कंडीशन में आपकी मदद करे।

    # धागे से ओपन होगा डोर

    यदि कभी ऐसी स्थिति आ जाती है कि आपकी चाबी गुम हो गई या फिर कार में ही लॉक हो गई, तब बिना घबराए पलते धागे को ढूंढिए। इस धागे की लंबाई करीब 2 मीटर होना चाहिए। आपको धागे में एक स्पेशल फंदा लगाकर उसे कार के अंदर दरवाजे से डालना होता है। बाद में फंदे को डोर के लॉक में फंसाकर उसे ओपन कर लिया जाता है। इस ट्रिक से सिर्फ 30 सेकंड में ही डोर को अनलॉक कर सकते हैं।

    # सभी के लिए नहीं है ट्रिक

    धागे से डोर को अनलॉक करने की ट्रिक सभी कार में काम नहीं करेगी। ये सिर्फ उन कार के लिए है जिनमें डोर का लॉक ऊपर की तरफ दिया होता है। इस तरह के लॉक में धागे को आसानी से फंसाया जा सकता है। वहीं, जिन कार में डोर लॉक नीचे होता है वो दिखाई नहीं देता।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: kho gayi kar ki chaabi yaa chhut gayi gaaadei ke andr, to 30 second mein aise kholen dor
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Auto

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×