फुल चार्ज होकर 300km तक नॉनस्टॉप दौड़ेगी Hyundai की ये कार, इतनी है कीमत

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

यूटिलिटी डेस्क।  जिनेवा मोटर शो में हुंईड ने अपनी इलेक्ट्रिक SUV कोना (Kona) को पेश कर दिया है। कंपनी का ऐसा दावा है कि इस कार को फुल चार्ज करके 300 किलोमीटर तक नॉन स्टॉप दौड़ा जा सकता है। हालांकि, इससे पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि ये कार 500 किलोमीटर तक दौड़ेगी। हुंईड ने इस कार को स्टाइलिश डिजाइन के साथ दमदार भी बनाया है। कंपनी के MD और CEO वाईके कू ने कहा कि हमारे टारगेट हर महीने 50 से 60 कोना SUV को सेल करना है। इसकी कीमत 25 लाख के करीब हो सकती है।

 

# 9.7 सेकंड में 100km की रफ्तार

 

कोरियाई कंपनी का दावा है इस कार में 39.2kWh की दमदार बैटरी दी गई है, जिसे फुल चार्ज करके 300 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इस कार से जुड़े सोर्स का कहना है कि कंपनी ने इसके लिए 100kW का फास्ट चार्जर बनाया है, जिसकी मदद से 6 घंटे 10 मिनट में इस फुल चार्ज किया जा सकेगा। कार का इलेक्ट्रिक इंजन 134hp और 395Nm टॉर्क जनरेट करती है। यानी ये 0 से 100km की रफ्तार सिर्फ 9.7 सेकंड में पकड़ लेगी। इस SUV की टॉप स्पीड 155kmph है।

 

# पेट्रोल वेरिएंट से होगी लंबी

 

हुंईड Kona इलेक्ट्रिक की फ्रंट ग्रिल को स्लीक रखा गया है। ये पेट्रोल वर्जन की तुलना में ज्यादा लंबी है। कार के अंदर डिजीटल डैशबोर्ड, हेड-अप डिस्प्ले और 7 इंच का इन्फोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है। इसकी सीट को एडजेस्ट किया जा सकेगा। ये SUV 5 सीटर है, जिसमें 373 लीटर का बूट स्पेस भी मिलेगा।

 

आगे की स्लाइड्स पर देखिए Hyundai Kona इलेक्ट्रिक SUV के कुछ कॉनसेप्ट फोटोज...

खबरें और भी हैं...