--Advertisement--

28km तो कोई 27km, एक लीटर में सबसे ज्यादा चलने वाली भारत की 10 कार

भारत में डीजल वेरिएंट की जो कार सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं उनमें मारूति सुजुकी, होंडा, टाटा और फोर्ड शामिल हैं।

Danik Bhaskar | Dec 19, 2017, 02:24 PM IST

यूटिलिटी डेस्क। आप ऐसी कार की तलाश में है जिसका माइलेज सबसे बेहतर और कंपनी भी भरोसमंद हो, तो आपकी तलाश यहां खत्म हो सकती है। दरअसल, इंडियन मार्केट में ऐसी कई कार है जिनका माइलेज 28 किलोमीटर तक है। ये डीजल वेरिएंट की हैं। डीजल कार का माइलेज पेट्रोल की तुलना में ज्यादा होता है। यानी इन कार में आपको फ्यूल के लिए कम पैसे खर्च करने होते हैं और ये ज्यादा किलोमीटर भी चलती हैं।

# इन कंपनियों की कार हैं शामिल

भारत में डीजल वेरिएंट की जो कार सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं उनमें मारूति सुजुकी, होंडा, टाटा और फोर्ड शामिल हैं। इन कंपनियों की कार के कई मॉडल ज्यादा माइलेज देने वाली कैटेगरी में शामिल है। इन कार के जो मॉडल इस कैटेगरी में आते हैं उनकी सेलिंग भी सबसे ज्यादा है।

# पावरफुल इंजन से लैस

डीजल वेरिएंट वाली इन सभी कार में 1000cc और उससे भी ज्यादा पावर का इंजन दिया है। कुछ मॉडल्स में तो 1.5 लीटर का इंजन भी दिया है। यानी इन कार से लंबी दूरी का ट्रैवल किया जा सकता है।

# अभी खरीदने पर फायदा

ये 2017 का आखिरी महीना है। ऐसे में कार की लगभग सभी कंपनियां दिसंबर सेल भी लेकर आई हैं। इस सेल में आपको एक्स्ट्रा डिस्काउंट के साथ फ्री एक्सेसरीज का ऑफर भी मिलेगा। साल के खत्म होने पर इन सभी कार के मॉडल पुराने हो जाएंगे। ऐसे में कंपनी ज्यादा से ज्यादा कार दिसंबर में सेल करना चाहती है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए इन कार के मॉडल, कीमत और माइलेज के बारे में...

नोट : पैकेज में दिखाई जा रही सभी कार के मॉडल की ऑनरोड प्राइस दिल्ली से ली गई है।