--Advertisement--

8 लाख की हार्ले डेविडसन सिर्फ 3 लाख में, ये है इंडिया का सस्ता सेकंड हैंड बाइक मार्केट

लग्जरी बाइक को हर इंसान खरीदना चाहता है, लेकिन इनकी कीमत आम आदमी के बजट से बाहर होती है।

Danik Bhaskar | Jan 31, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। लग्जरी बाइक को हर इंसान खरीदना चाहता है, लेकिन इनकी कीमत आम आदमी के बजट से बाहर होती है। इस तरह की बाइक करीब 2 से 2.5 लाख रुपए के करीब शुरू होती है और इनकी कीमत 50 लाख से भी ज्यादा होती है। इंडियन मार्केट में प्रीमियम कैटेगरी की जो बाइक ज्यादा पसंद की जाती हैं उनमें हार्ले डेविडसन का नाम शामिल है। इस कंपनी की बाइक की रेंज करीब 5 लाख रुपए से शुरू है, लेकिन इंडिया में एक जगह ऐसी भी है जहां से इसे आधे से भी ज्यादा कम दाम पर खरीदा जा सकता है।

# यहां पर हैं ये मार्केट

दिल्ली में सेकंड हैंड बाइक का सबसे बड़ा मार्केट है। यहां करोल बाग पर आपको सभी कंपनियों की बाइक मिल जाती है। इसमें बजाज से लेकर डुकाटी, रॉयल एनफील्ड, हार्ले डेविडसन जैसी कई लग्जरी बाइक भी उम्मीद से कहीं कम में मिल जाती है। Harley Davidson Iron 883 की इंडिया में एक्स-शोरूम प्राइस 8 लाख रुपए है, लेकिन इस बाइक का इस मार्केट से करीब 3 लाख में खरीदा जा सकता है। हालांकि, इसके लिए आपको बारगेनिंग भी करना पड़ती है।

# बेहतर कंडीशन वाली बाइक

करोल बाग में सेकंड हैंड बाइक की बहुत बड़ी मार्केट है। यहां पर जो बाइक मिलती हैं उनकी कंडीशन भी बेहतर होती है। कई बाइक तो तो लेटेस्ट मॉडल की होती है, वहीं कई 1000 किलोमीटर से भी कम चली होती हैं। यहां के कई डीलर्स बाइक के साथ रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी देते हैं। साथ ही, वे अपनी तरफ से 6 महीने या सालभर की वारंटी भी दे देते हैं।

# इन बातों का रखें ध्यान

यदि आप इस मार्केट में बाइक खरीदने जाने वाले हैं तब इस बात का ध्यान रखें की आपको बाइक के सभी पार्ट्स की नॉलेज हो। क्योंकि, बाइक के इंजन में खराबी हो सकती है या फिर कोई पार्ट्स उसमें नकली हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप किसी बाइक एक्सपर्ट या मैकेनिक के साथ ही जाएं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए Harley Davidson Iron 883 के फीचर्स के बारे में...

नोट : खबर में दिखाई जा रही कीमत मार्केट में कम-ज्यादा भी हो सकती है। साथ ही, जो कीमत दिखाई जा रही है उससे भी कम कीमत पर आप बारगेनिंग कर सकते हैं।