--Advertisement--

Do's & Dont's: गाड़ी चलाने वाले हर व्यक्ति को पता होना चाहिए ये 11 बातें

देश में कार सेलिंग का फिगर हर साल बढ़ रहा है। जिन फैमिली के पास कार होती है वे ज्यादातर उसीसे ट्रैवल करना पसंद करते हैं।

Danik Bhaskar | Jan 31, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। देश में कार सेलिंग का फिगर हर साल बढ़ रहा है। जिन फैमिली के पास कार होती है, वे ज्यादातर उसी से ट्रैवल करना पसंद करते हैं। यहां तक ही किसी टूर पर भी कार से जाना ही पसंद करते हैं। कार से किसी टूर पर जाने का सबसे बड़ा फायदा ये होता है कि उसे मर्जी के मुताबिक कहीं भी रोक सकते हैं और ब्रेक करते हुए टूर कर सकते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप भी कार से टूर पर जा रहे हैं तब ड्राइविंग के दौरान क्या करना है और क्या नहीं, इन बातों का ध्यान रखें। रोड सेफ्टी वीक के मौके पर हम आपको ऐसी ही बातें बता रहे हैं।

# सरकारी वेबसाइट पर मिलेगी डिटेल

हर स्टेट की वेबसाइट पर सेफली ड्राइविंग से जुड़े टिप्स दिए गए हैं। इन टिप्स में ड्राइविंग के दौरान क्या करें और क्या न करें, सभी कुछ बताया गया है। उत्तराखंड की वेबसाइट http://uttarakhandpolice.uk.gov.in पर भी 13 ऐसे टिप्स दिए गए हैं, जिन्हें ड्राइविंग के दौरान हमेशा याद रखना चाहिए। सरकार का कहना है कि इन टिप्स को आप ड्राइविंग के दौरान फॉलो करते हैं, तब रोड एक्सीडेंट या दूसरी किसी गलती से आप बच सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए सेफ ड्राइविंग के लिए क्या करें और क्या न करें...