--Advertisement--

खुद ही गियर चेंज करती है मारुति की ये सस्ती कार, दिखने में है लग्जरी

ऑटो एक्स्पो 2018 में मारुति स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है।

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। ऑटो एक्स्पो 2018 में मारुति स्विफ्ट का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है। इसके साथ, इर्टिगा (Ertiga) को भी नए लुक के साथ लॉन्च किया जाएगा। वैसे, मारुति इंडियन ऑटो मार्केट की ऐसी कंपनी है जिसकी लो बजट से लेकर प्रीमियम कैटेगरी तक की कार आती हैं। दूसरी तरफ, कंपनी ऑटोमैटिक कार में भी अपनी पहचान बना चुकी है। ऑटो गियर वाली सिलेरियो सक्सेज रही है, जिसके चलते कंपनी ने अपनी नई सिलेरियो एक्स (Celerio X) इसी महीने लॉन्च की है। ये पुराने मॉडल से ज्यादा स्टाइलिश है।

# कम कीमत और दमदार माइलेज

मारुति की कार हमेशा ही माइलेज के मामले में दूसरी कार से बेहतर मानी जाती है। साथ ही, इनकी कीमत भी कम होती है। ऑटो गियर सेगमेंट की ये कार भी कम कीमत में बेहतर माइलेज देती है। सिलेरियो को कंपनी ने VXI और ZXI के दो मॉडल में लॉन्च किया है। जिसमें VXI को ऑनरोड प्राइस 5.25 लाख रुपए है। कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 23.1 किलोमीटर का माइलेज देती है।

# लो बजट में लग्जरी कार

सिलेरियो एक्स को लुक किसी लग्जरी कार के जैसा है। इस कार में स्विफ्ट के बराबर का स्पेस मिलता है। वहीं, लगेज एरिया भी काफी बड़ा है। अंदर से इस कार का इंटीरियर काफी अच्छा है। साथ ही, इसकी रूफ की हाइट भी ज्यादा है। पीछे बैठने वाले के लिए बेहतर लेग स्पेस भी दिया है। नया मॉडल डुअल-कलर कॉम्बिनेशन में आता है, जिससे ये ज्यादा स्टाइलिश नजर आती है। कुल मिलाकर लो बजट इस कार का लग्जरी लुक आता है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए Celerio X के अन्य फीचर्स के बारे में...