--Advertisement--

सिर्फ 2 लोग ही बैठते हैं इन Cars में, कीमत इतनी कि आ जाएं सैंकड़ों Alto 800

देश और दुनिया में ऐसी कई कार मौजूद हैं, जिनके बारे में शायद आपने सुना भी ना हो।

Danik Bhaskar | Feb 28, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। देश और दुनिया में ऐसी कई कार मौजूद हैं, जिनके बारे में शायद आपने सुना भी ना हो। अगर सुना हो तो शायद उन्हें देखा नहीं हो। ये ऐसी कार हैं जिनकी कीमत करोड़ों में होती है और इन्हें खरीदना भी हर किसी के बस में नहीं होता। इन कार्स के लिमिटेड एडिशन होते हैं। इनमें बुगाटी, लैम्बोर्गिनी, फेरारी, एस्टन मार्टिन, जगुआर, ऑडी, मर्सिडीज-बेंज जैसे ब्रांड शामिल हैं। आपको शायद यकीन नहीं हो, लेकिन बुगाटी की एक कार की कीमत में सैंकड़ों आल्टो खरीदी जा सकती हैं।

एक बुगाटी = 358 आल्टो 800

बुगाटी वेरॉन (Bugatti Veyron) की एक्स-शोरूम प्राइस 12 करोड़ रूपए है। वहीं, Alto 800 की ऑनरोड प्राइस 3.35 लाख रुपए के करीब है। ऐसे में जब दोनों कारों की कीमत का कम्प्येर किया जाए, तब बुगाटी वेरॉन की कीमत में करीब 358 से भी ज्यादा आल्टो खरीदी जा सकती हैं। हालांकि, आल्टो 4 सीटर और बुगाटी वेरॉन 2 सीटर कार है।

करोड़ों में कीमत लेकिन 2 सीटर

प्रीमियम कैटेगरी में ऐसी कई कार शामिल हैं, जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में है। हालांकि, ये सभी 2 सीटर हैं। यानी करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी इन कार में सिर्फ 2 लोग ही बैठ सकेंगे। हालांकि, जब बात इनके पावर की आती है तब इनके सामने दूसरी कार का टिकना मुश्किल हो जाता है। इन कार्स में 7993CC तक के पावर का इंजन दिया है। वहीं, इन कार को 407 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए 2 सीटर वाली प्रीमियम कार्स के बारे में...