--Advertisement--

इस दिन से शुरू होगी नई SWIFT की बुकिंग, ये है कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट (Swift) को फरवरी में लॉन्च करने वाली है।

Danik Bhaskar | Jan 05, 2018, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। मारुति सुजुकी नई स्विफ्ट (Swift) को फरवरी में लॉन्च करने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले महीने नोएडा में होने वाले ऑटो एक्स्पो 2018 में इसे लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब तक इसकी ऑफिशियली लॉन्चिंग को लेकर कुछ भी नहीं कहा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मारुति डीलर्स जनवरी के तीसरे सप्ताह से इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर देंगे। स्विफ्ट का 2018 मॉडल 2017 में लॉन्च की गई स्विफ्ट डिजायर से मिलता-जुलता हो सकता है।

# डीलर्स ने दी ये जानकारी

न्यू स्विफ्ट की बुकिंग को लेकर हमने भोपाल के RMJ मोटर्स से बात की। तब उन्होंने बताया कि अभी इसकी प्री-बुकिंग शुरू नहीं हुई है। हालांकि, इसे खरीदने वालों की लंबी लाइन लग चुकी है। डीलर्स को मारुति के उस ईमेल का इंतजार है, जिसमें इसकी बुकिंग को लेकर जानकारी दी जाएगी। बता दें कि मारुति ने स्विफ्ट 2017 मॉडल का प्रोडक्शन 26 दिसंबर को बंद कर दिया था।

# सामने आ चुकी हैं फोटो

मारुति स्विफ्ट की नई फोटो सामने आ चुकी है। फोटो में ये काफी स्टाइलिश नजर आ रही है। इसका फ्रंट स्विफ्ट डिजायर से मिलता-जुलता है। इसकी फ्रंट ग्रिल को ज्यादा चौड़ा किया गया है। साथ ही, इसके अलॉय व्हील के डिजाइन में भी चेंजेस किए गए हैं। ये भी तय है कि इसमें नया हाईब्रिड डीजल इंजन होगा। जो पावरफुल होने के साथ बेहतर माइलेज भी देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका माइलेज 33kml होगा। इसकी कीमत 5 से 8 लाख के बीच में होगी।

# ऐसे होंगे अन्य फीचर्स

- ऑटोमैटिक LED हेडलेंप्स
- हेलोजन फॉग लेम्प
- फ्लोटिंग रूफ
- डायमंड कट अलॉय
- रियर वाइपर एंड वाशर
- न्यू स्टीयरिंग व्हील
- न्यू HVAC कंट्रोल
- ऑटोमैटिग क्लाइमेट कंट्रोल
- टचस्क्रीन स्मार्टप्ले सिस्टम
-नेविगेशन सिस्टम

आगे की स्लाइड्स पर देखिए न्यू स्विफ्ट के कुछ फोटोज...