--Advertisement--

2018 में ज्यादा स्टाइलिश हो जाएंगी ये 5 कार, कीमत भी होगी इतनी कम

इन कार का नया मॉडल प्रीमियम लुक वाला होगा। हालांकि, कीमत में ज्यादा अंतर नहीं आएगा।

Danik Bhaskar | Dec 26, 2017, 12:02 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। नए साल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। अब 2018 आने में एक सप्ताह का वक्त भी नहीं है। ऐसे में यदि आप नई कार का प्लान कर रहे हैं तब नए साल आने का इंतजार कर लें। क्योंकि नए साल में मारुति और टाटा अपनी सबसे पॉपुलर कार को नए मॉडल के साथ लॉन्च करने वाली हैं। इन कार का नया मॉडल प्रीमियम लुक वाला होगा। हालांकि, कीमत में ज्यादा अंतर नहीं आएगा। यानी आपको कम कीमत में ज्यादा स्टाइलिश कार मिल जाएगी। हम यहां इन कंपनी की ऐसी 5 कार के बारे में बता रहे हैं जो 2018 में नए लुक के साथ लॉन्च होंगी। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें...

Maruti Suzuki Swift 2018 :

मारुति के सबसे ज्यादा सफल कार में से एक स्विफ्ट 2018 में काफी स्टाइलिश होने वाली है। नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा। इसके साथ, ये मैनुअल और ऑटो दोनों मॉडल में आ सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को 2018 के किसी फेस्टिव सीजन में आ सकती है। इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 4.5 लाख से 6.5 लाख रुपए के करीब हो सकती है।

Tata Nexon AMT :

टाटा मोटर्स ने इस साल अपनी नेक्सन लॉन्च की है। इस मारुति की विटारा ब्रीजा और फोर्ड इकोस्पोर्ट से कम्पेयर किया जा रहा है। ऐसे में टाटा इस कार को अगले साल नया SUV अवतार देने वाली है। इस कार को नए कलर्स और कुछ बदले हुए डिजाइन के साथ लॉन्च किया जाएगा। अभी इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 5.85 लाख से शुरू होकर 9.44 लाख रुपए तक है।

Maruti Ertiga 2018 :

मारुति की 7 सीटर कार इर्टिगा भी 2018 में नए लुक के साथ आने वाली है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस गाड़ी का स्पोर्ट्स वेरिएंट लॉन्च कर सकती है। कंपनी इसका इंटीरियर बदलने वाली है। अभी इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 6.20 लाख रुपए से शुरू है। कंपनी इसे सेमी ब्लैक ग्लास के साथ लॉन्च कर सकती है।

Maruti Suzuki S-Cross Petrol :

मारुति और नेक्सा के कॉम्बिनेशन से तैयार हुई S-Cross का 2018 में पेट्रोल वर्जन लॉन्च किया जाएगा। अभी इस कार का सिर्फ डीजल वेरिएंट आता है। मारुति की ये सक्सेस गाड़ियों में शामिल है। इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 8.02 लाख से शुरू है। ऐसे में पेट्रोल वेरिएंट आने से इसकी कीमत में करीब 1 लाख रुपए का अंतर आ जाएगा। इस कार में 1.3 लीटर का डीजल इंजन है। ऐसा माना जा रहा है कि इसे 1.4 लीटर के डीजल वेरिएंट में भी लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Suzuki Vitara Brezza Petrol:

मारुति S-Cross की तरह विटारा ब्रीजा को भी पेट्रोल वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। ये मारुति की सबसे टॉप मॉडल वाली SUV है। अभी इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 8.17 लाख रुपए से शुरू है। ऐसे में पेट्रोल वेरिएंट की कीमत कम होंगी। लुक और फीचर्स के मामले में ये मारुति के बेस्ट SUV है।