Hindi News »Lifestyle »Auto» Ujet Folding Smart Electric Scooter Launched At CES

लॉन्च हुई 5 सेकंड में पूरी तरह से फोल्ड होने वाली ये स्कूटर, 125km का है माइलेज

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में UJet कंपनी ने एक ऐसा स्क्टूर लॉन्च किया है जिसे फोल्ड किया जा सकता है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 26, 2018, 05:35 PM IST

    यूटिलिटी डेस्क।लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में UJet कंपनी ने एक ऐसा स्क्टूर लॉन्च किया है जिसे फोल्ड किया जा सकता है। ये स्कूटर बैटरी से चलने वाला है। कंपनी का दावा है कि इसे एक बार चार्ज करके 125 किलोमीटर चक चलया जा सकता है। इस स्कूटर को फोल्ड करके घर में छोटी सी जगह पर रखा जा सकता है। कंपनी का कहना है कि इसका वजन सिर्फ 32 किलोग्राम है।

    # हाईटेक स्क्रीन मिलेगी

    इस स्कूटर में हाईटेक स्क्रीन दी गई है। जो फोन के ऐप से कंट्रोल किया जा सकती है। इसमें नेविगेशन के साथ डेट, टाइम जैसे फीचर्स भी रहेंगे। स्क्रीन को ऐप की मदद से अनलॉक भी किया जा सकेगा। कंपनी के मुताबिक इस स्कूटर को सिर्फ 1 घंटे चार्ज करके 72 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इसमें 3 राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। ये ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट हैं। इस स्कूटर में इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है जो 5.44bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है।

    # 6 से 7 लाख होगी कीमत

    अभी इसे इंडिया में लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 8 से 10 हजार डॉलर यानी करीब 8 लाख रुपए के बीच हो सकती है। कंपनी ने इसमें हाईटेक कम्यूनिकेशन टेक्नोलॉजी दी है जिसमें 3G, GPS, वाईफाई और ब्लूटूथ शामिल हैं।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: launch huee 5 second mein puri trh se fold hone vaali ye skutr, 125km ka hai maailej
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    More From Auto

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×