--Advertisement--

चलाते हैं Jio सिम तो जान लें ये 2 Trick, आ सकती हैं बहुत काम

अगर आप जियो यूजर्स हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है।

Danik Bhaskar | Jan 06, 2018, 12:04 AM IST

यूटिलिटी डेस्क। अगर आप जियो यूजर्स हैं तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है। यहां हम आपको 2 ट्रिक या कहें कि कोड बता रहे हैं जिनको अगर आप जान लेते हैं तो इनकी मदद से अपना जियो प्लान, डाटा, वैलिडिटी सब पता कर सकते हैं और इसके लिए आपको मायजियो ऐप में जाने की जरूरत नहीं होगी। इसके साथ ही आप फोन के डाटा को ज्यादा चलाने के साथ ही फोन की बैटरी भी बचा सकते हैं।

आगे की स्लाइड्स पर जानिए दोनों ट्रिक...

Trick 1 
फोन के डायलर को ओपन करके अपने जियो नंबर से 1299 डायल करें। डायल करने के कुछ सेकंड के बाद फोन कट जाएगा। फोन कटते ही आपके पास एक मैसेज आएगा। ये मैसेज Jionet की तरफ से होगा। इसमें आपका प्लान, मौजूदा डाटा, एक्सपाइरी डेट जैसी सभी डिटेल होंगी। अब ये जानकारी लेने के लिए आपको मायजियो ऐप में नहीं जाना होगा। 

 

Trick 2  
इसमें आपको अपने मैसेज बॉक्स में जाकर BAL लिखकर 199 पर सेंड करना है। आपका पूरा बैलेंस मैसेज में आ जाएगा। इसके साथ ही अगर आप अपने प्लान की सारी डिटेल जानना चाहते हैं तो MYPLAN लिखकर भेज दें। प्लान की पूरी डिटेल आपको मैसेज में मिल जाएगी। 

 

डिलीट कर सकते हैं Myjio ऐप 
अगर आप ये 2 ट्रिक सीख लेते हैं तो फोन से myjio ऐप डिलीट कर सकते हैं। ये ऐप अपडेट में फोन का डाटा खाता है और लगातार फोन में रन करने के कारण उसकी बैटरी को भी लो कर देता है।